बॉलीवुड

सनी देओल जैसे सुपरस्टार के साथ काम नहीं करना चाहती थी श्रीदेवी और ऐश्वर्या, जाने वजह

सनी देओल (Sunny Deol) की गिनती बॉलीवुड के एक्शन हीरो के रूप में होती है। उन्हें हम घायल, घातक, दामिनी और गदर जैसी कई हिट फिल्मों में देख चुके हैं। सनी का फिल्मी करियर बहुत ही शानदार रहा है। उन्होंने अपने करियर में कई बड़ी बड़ी अभिनेत्रियों संग काम किया है। हालांकि दो अभिनेत्रियां ऐसी भी थी जिन्होंने सनी देओल जैसे सुपरस्टार के साथ काम करने से इंकार कर दिया था।

दरअसल श्रीदेवी (Sridevi) और ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) वह दो एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने सनी देओल संग फिल्म में काम करने से मना कर दिया था। इस बात का खुलासा खुद सनी ने एक इंटरव्यू में किया था। उन्होंने इस बात का जिक्र करते हुए कहा था कि ऐश्वर्या राय और श्रीदेवी को मेरे साथ एक फिल्म में काम करने के लिए अप्रोच किया गया था लेकिन उन्होंने साफ मना कर दिया था।

आप सभी को सनी देओल की ‘घायल’ फिल्म तो याद होगी ही। इस फिल्म में हिरोइन के लिए श्रीदेवी पहली पसंद थी। हालांकि उन्होंने जब सनी के साथ काम करने से मना किया तो इसमें मीनाक्षी शेषाद्रि को लिया गया। सनी ने यह बात एक इंटरव्यू में भी बताई थी। उन्होंने कहा था ‘मैं अपनी फिल्म घायल के लिए श्रीदेवी को अप्रोच किया था लेकिन उन्होंने इसमें काम करने से मना कर दिया था।

इसके अलावा एक अन्य फिल्म के लिए ऐश्वर्या राय को अप्रोच किया गया था लेकिन उन्होंने भी सनी के साथ फिल्म करने से मना कर दिया था। अब आप सभी यह सोच रहे होंगे कि ऐसी क्या वजह थी जो श्रीदेवी और ऐश्वर्या ने सनी देओल जैसे बड़े स्टार के साथ काम करने से इंकार कर दिया। दरअसल उस दौर में कुछ पॉपुलर अभिनेत्रियां ऐसी फिल्में नहीं करती थी जिसमें उनका रोल हीरो के किरदार से कम पावरफूल हो।

‘घायल’ फिल्म में ऐसा ही था। फिल्म सनी को ज्यादा हाइलाइट करती थी जबकि अभिनेत्री का किरदार सनी के कैरेक्टर की तुलना में इतना ज्यादा दमदार नहीं था। बस यही वजह थी कि श्रीदेवी ने घायल में काम करने से मना कर दिया था। हालांकि बाद में दोनों (श्रीदेवी और सनी) ‘चालबाज़’, ‘निगाहें’ जैसी फिल्मों में साथ दिखाई दिए। इन फिल्मों में दोनों की जोड़ी बहुत पसंद की गई। ऐश्वर्या ने भी बाद में सनी के साथ 2002 में रिलीज़ हुई ‘शहीद’ फिल्म में काम किया था।

वैसे आप लोगों को सनी देओल की जोड़ी किस अभिनेत्री के साथ अच्छी लगती है? अपने जवाब कमेंट में जरूर दें।

Related Articles

Back to top button