समाचार

Video : 93 के हुए भाजपा के ‘लाल’ कृष्ण, पीएम ने पैर छूकर लिया आशीर्वाद, एक-दूसरे को खिलाया केक

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी आज 93 साल के हो गए हैं. पाकिस्तान के कराची में जन्मे लाल कृष्ण आडवाणी भारतीय जनता पार्टी के बीज के रूप में जाने जाते हैं. भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं के वे आदर्श माने जाते हैं. वहीं पीएम मोदी खुद भी उनसे काफी प्रभावित है और पार्टी के दिग्गज नेता का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काफी सम्मान करते हैं. पीएम ने लाल कृष्ण आडवाणी को उनके आवास पर जाकर जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है, साथ ही पीएम ने ट्वीट के माध्यम से भी उन्हें 93वें जन्मदिन के अवसर पर शुभकामनाएं दी है.

पीएम ने किया ट्वीट…

लाल कृष्ण आडवाणी के जन्मदिन के शुभ अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ”भाजपा को जन-जन तक पहुंचाने के साथ देश के विकास में अहम भूमिका निभाने वाले श्रद्धेय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई. वे पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं के साथ ही देशवासियों के प्रत्यक्ष प्रेरणास्रोत हैं. मैं उनकी लंबी आयु और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करता हूं.”


पैर छूकर लिया आशीर्वाद…

रविवार सुबह पीएम मोदी ने लाल कृष्ण आडवाणी के आवास पर पहुंचकर उन्हें गुलदस्ता भेंट कर जन्मदिन की शुभकामनाएं दी और पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया. इस दौरान पीएम मोदी के साथ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अधिक जगत प्रकाश नड्डा भी मौजूद रहें.

पीएम मोदी-आडवाणी ने एक-दूसरे को खिलाया केक…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न केवल आडवाणी के आवास पर पहुंचकर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी, बल्कि इस दौरान पीएम मोदी ने लाल कृष्ण आडवाणी का हाथ पकड़ कर उनका जन्मदिन केक भी कटाया. पीएम मोदी ने आडवाणी को अपने हाथों से केक खिलाया, वहीं आडवाणी ने भी अपने हाथों से पीएम मोदी को केक खिलाया. गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा इस दौरान आडवाणी के परिवार के लोग भी मौजूद रहें.

पाकिस्तान में जन्में, भारत के उपप्रधानमंत्री बनें…

लाल कृष्ण आडवाणी का जन्म आज ही के दिन साल 1927 को पाकिस्तान के कराची में हुआ था. वे देश के 7वें उपराष्ट्रपति भी रह चुके हैं. 2002 से 2004 के बीच पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में वे इस पद पर काम कर चुके हैं. वहीं इससे पहले 1998 से 2004 के बीच भाजपा के नेतृत्व वाले नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (एनडीए) में वे देश के गृहमंत्री का पद संभाल चुके हैं. भारतीय राजनीति में अपने अहम योगदान के लिए मोदी सरकार ने आडवाणी को 2015 में देश के दूसरे ऊंचें नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से नवाजा था.

Related Articles

Back to top button