विशेष

महिलाओं की नाभि खोलता है उनके अंदर छुपे राज, जानिए महिलाओ की अंदर की बातें

आप सभी की जानकारी के लिए बताना चाहते हैं कि पुराणों में शिवपुराण के अंदर स्त्री को सबसे तीर्थ स्थान दिया गया है गरुण पुराण में भी महिलाओं को देवी का रुप बताया गया है हम बात करते हैं वास्तु शास्त्र के वास्तु शास्त्र के अंदर भी स्त्री के शरीर की बनावट को लेकर कई प्रकार की बातें बताई गई है आप महिलाओं की पेट की नाभि द्वारा उसके अंदर छिपे हुए कई राज्यों को जान सकते हैं आज हम शास्त्र के अनुसार बताई गई बातों को आपके समक्ष रखना चाहते हैं जिससे आप भी किसी स्त्री के नाभि को देखकर पता लगा सकते हैं कि वह व्यवहार में किस प्रकार की है इसीलिए इस पोस्ट को आप आखरी तक अवश्य पढ़ें और ध्यान पूर्वक।

लम्बी नाभि और वक्र के समान होने पर

जिन महिलाओं की नाभि थोड़ी लंबी होती है और वक्र के आकार की पाई जाती है उन महिलाओं के अंदर अत्यधिक कॉन्फिडेंस नजर आता है और यह महिलाएं अपने जीवन में खुद पर आत्म निर्भर रहना अत्यधिक पसंद करती हैं। यह महिलाएं अपने जीवन में कुछ कर गुजरने की रखती हैं जिस वजह से यह भविष्य में किसी ना किसी दिन सफलता को अवश्य प्राप्त करती है। और यह जीवन को अपनी शर्तों पर जीना अत्यधिक पसंद करती है किसी अन्य व्यक्ति के भरोसे नहीं रहती।

ऊंची नाभि और गहरी

जिन महिलाओं की नाभि का आकार थोड़ा उभरी हुई होती है साथ ही उसमें थोड़ा अधिक गहरा पन पाया जाता है ऐसी नाभि वाली स्त्रियों का चरित्र काफी अच्छा माना गया है वास्तु शास्त्र के अनुसार यह है प्रिया अपने पति को बहुत अधिक प्रेम देती हैं और इन स्त्रियों का दिल साफ़ पाया जाता है जिससे पति-पत्नी का रिश्ता बहुत अच्छे तरीके से चलता है। अपने पति को हमेशा खुश रखती हैं और किसी भी प्रकार से धोखा नहीं देती।

उभरी हुई नाभि

ऐसी महिलाएं जिनकी नाभि उभरी हुई पाई जाती है वह अपने जीवन में काफी खूबसूरत भी देखी जाती है और इन महिलाओं को खूबसूरत चीजों से बहुत अधिक प्यार होता है यदि इनके व्यवहार की बात करी जाए तो इन महिलाओं का व्यवहार मिलनसार होता है यह अपने जीवन में हंसी खुशी जिंदगी बिताने वाली होती है और परिवार के साथ भी खुशी का माहौल बना कर रखती है। इनकी ऐसी खासियत की वजह से यह शादी के बाद घर में जाती है वहां पर भी बहुत अच्छे तरीके से खुद को एडजस्ट कर लेती है।

गोल नाभि वाली

जिन महिलाओं की नाभि गोलाकार की पाई जाती है उन महिलाओं को काफी गुणवान और भाग्यशाली बताया गया है। साथ ही यह महिलाएं अपने जीवन में दोस्त बनाना बहुत अधिक पसंद करती हैं एवं किसी के साथ भी संबंध बनाने के लिए बहुत जल्दी ही तैयार हो जाती है। इस प्रकार की महिलाएं अपने जीवन को जिंदादिली तरीके से जीती है।

यदि आपको हमारी पोस्ते थोड़ी जानकारी प्राप्त हुई हो तो इसको अपने मित्रों के साथ अवश्य शेयर करें और अपना सहयोग हमें देते रहें ताकि हम आप तक वास्तु शास्त्र से जुड़ी हुई तमाम खबरें आप तक लाते रहें जिससे आपको अधिक जानकारी प्राप्त होती रहे।

Related Articles

Back to top button