समाचार

शरद पवार ने उद्धव ठाकरे को दिखाया आईना, कहा-30 साल से कर रहे हो राज्य में सरकार बनाने की कोशिश

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर तंज कसते हुए एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि वो 30 साल से कोशिश कर रहे हैं, लेकिन राज्य में अपने दम पर सरकार नहीं बना सके हैं। दरअसल मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के जिला प्रमुखों के साथ संवाद किया था और इस दौरान महाराष्ट्र में अपने दम पर सत्ता में आने की बात कही थी। उद्धव ठाकरे के इसी बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए एनसीपी प्रमुख शरद पवार का ये बनाया आया है।

उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को पार्टी के जिला प्रमुखों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की थी। इस दौरान इन्होंने राज्य में अपने दम पर सरकार बनाने के लिए कार्यकर्ताओं को तैयार करने का मंत्र दिया था। इस बैठक में उद्धव ठाकरे ने पार्टी के भविष्य को लेकर चर्चा की थी।

बुधवार को ठाकरे के इस बयान पर शरद पवार ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सभी दल के नेताओं को अपनी पार्टी को आगे बढ़ाने की आजादी है। अगर ठाकरे भी अपनी पार्टी को आगे बढ़ा रहे हैं, तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है। लेकिन शिवसेना बीते 30 साल से महाराष्ट्र विधान भवन पर शिवसेना का भगवा फहराने की बात कर रही है। लेकिन अभी तक तो ऐसा नहीं हो सका। पवार ने आगे कहा कि बीजेपी को सत्ता से दूर रखने और राज्य की जनता के हित के लिए तीन दलों ने मिलकर महाविकास सरकार बनाई है और राज्य की सरकार अच्छा काम कर रही।

गौरतलब है कि इस समय महाराष्ट्र में तीन दल यानी शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की गठबंधन सरकार है। शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस की मदद से राज्य में सरकार बनाई है और उद्धव ठाकरे राज्य के मुख्यमंत्री बनें हैं। दरअसल शिवसेना ने बीजेपी के साथ मिलकर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में इनके गठबंधन को जीत मिली थी। लेकिन शिवसेना ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ दिया था और मुख्यमंत्री पद के लालच में एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर राज्य में सरकार बनाई है।

Related Articles

Back to top button