बॉलीवुड

चार बच्चों के पिता सलीम खान ने हेलन से की थी दूसरी शादी, नफरत करने लगे थे बीवी और बच्चे!

बॉलीवुड में तमाम ऐसी लव स्टोरी हैं जिनके बारे में लोग बहुत कम जानते हैं। सुपर स्टार होने के बावजूद भी कई सेलिब्रिटी को अपना प्यार पाने के लिए तमाम कोशिशें करनी पड़ती हैं। इन्हीं में से कुछ ऐसी कहानियां होती हैं जो प्रेरणा बन जाती हैं। हम आपको आज बॉलीवुड के एक ऐसे ही कपल की प्रेम कहानी के बारे में बता रहे हैं।

salim khan

शादीशुदा सलीम खान हेलन को दे बैठे दिल

फिल्मी दुनिया को सही मायने में बॉलिवुड बनाने वाले सलीम खान की पर्सनल लाइफ भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं रही है। सलीम खान की लाइफ से जुड़ा एक ऐसा ही किस्सा है हेलेन से शादी का, जिसने पूरे परिवार को हैरानी में डाल दिया था।हिंदी सिनेमा की सबसे पॉपुलर कैबरे क्वीन रहीं हेलन अपने डांस के जरिए ना सिर्फ लोगों के दिलों पर छाई रहीं, बल्कि मशहूर लेखक सलीम खान को भी अपना दीवाना बना लिया और वो भी इस कदर कि शादीशुदा होते हुए भी सलीम ने हेलन से शादी कर ली।

salim khan

बता दें सलीम खान ने 5 साल तक सुशीला चरक को डेट किया और फिर 1964 में उनसे शादी कर ली थी। शादी के बाद सुशीला चरक ने अपना नाम बदलकर सलमा खान रख लिया। सलीम और सलमा खान के तीन बेटे – सलमान, अरबाज और सोहेल और एक बेटी अलविरा हुई। इसके बावजूद सलीम खान हेलन के प्यार में दीवाने हो गए।

इस तरह हुई हेलन-सलीम की मुलाकात

हेलन और सलीम खान की मुलाकात साल 1962 में फिल्म ‘काबिल खान’ के दौरान हुई। हेलन इतनी खूबसूरत थीं कि उन्हें देखते ही सलीम दिल दे बैठे। उस वक्त सलीम पहले से ही शादीशुदा थे।

फिल्मों में काम नहीं मिलने से हेलन इतनी परेशान रहनी लगी थी कि वो आत्महत्या करने की सोचने लगी, लेकिन उस वक्त उनके जीवन में दोस्त के रूप में प्यार बनकर आए सलीम खान। ऐसे में उन्होंने हेलने को संभाला और शादीशुदा होते हुए भी हेलन को अपना जीवनसाथी बनाने का फैसला कर लिया।

शादी के बाद घर में शुरू हुई खटपट

सलीम की पत्नी सलमा भी इस रिश्ते के खिलाफ थीं। इसके बावजूद 1981 में सलीम खान ने हेलेन से शादी कर ली और अपने रिश्ते को एक नाम दिया। हेलन की भी ये दूसरी शादी थी। हेलन से शादी के बाद सलीम खान के घर में भी जमकर खटपट हुई थी। बताया जाता है कि सलमा और बच्चे शुरू-शुरू में हेलन को बिलकुल भी पसंद नहीं करते थे।

इस तरह सभी ने हेलन को अपनाया

हालांकि, बीतते वक़्त के साथ सलीम खान ने परिवार को हेलन के अच्छे नेचर के बारे में समझाया और घरवालों को भी इस बात का अंदाजा हुआ कि हेलन वैसी नहीं हैं जैसा वो सोच रहे थे। आज सभी लोग एक साथ रहकर खुशखाल जिंदगी जी रहे हैं।

शादी के बाद हेलन और सलीम खान की कोई संतान नहीं हुई इसलिए उन्होंने अर्पिता खान को गोद लिया। अर्पिता खान परिवार की जान बन गईं। तीनों भाई उन्हें जान से भी ज्यादा प्यार करते हैं। खासकर सलमान खान से अर्पिता की बॉन्डिंग बेहद खास है।

Related Articles

Back to top button