समाचार

दिल के मरीज का इलाज कर रहे डॉक्टर की अचानक हार्ट अटैक से गयी जान, बाद में मरीज ने भी तोड़ा दम

हैदराबाद : ऐसा कहा जाता है कि इंसान की जिंदगी का कोई भी भरोसा नहीं है। आज इंसान सही सलामत है, परंतु अगले ही समय उसके साथ क्या हो जाए, इसके बारे में बता पाना बहुत ही मुश्किल है। देश-दुनिया से आए दिन ऐसी बहुत सी खबरें निकल कर सामने आती हैं, जिसे जानने के बाद मन काफी दुखी हो जाता है।

अक्सर लोग हंसते खेलते नजर आते हैं परंतु अचानक ही कब वह दुनिया छोड़ जाएं, इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता। इसी बीच हैदराबाद से एक मामला निकल कर सामने आया है, जहां पर अस्पताल में हार्ट पेशेंट का इलाज कर रहे डॉक्टर की हार्ट अटैक से मौत हो गई और थोड़ी देर बाद मरीज भी इस दुनिया को छोड़कर हमेशा हमेशा के लिए चला गया।

दरअसल, हम आपको जिस घटना के बारे में जानकारी दे रहे हैं यह हैदराबाद के गांधारी मंडल के एसवी श्रीजा नर्सिंग होम में घटी है। ऐसा बताया जा रहा है कि डॉक्टर की उम्र 40 साल की है। रिपोर्ट्स के अनुसार, हैदराबाद में गुजाला इलाके के रहने वाले 60 साल के जगिया नाइक को रविवार कि सुबह हार्ट अटैक आया था, जिसके चलते उन्हें तुरंत गांधारी मंडल के एसवी श्रीजा नर्सिंग होम में इलाज के लिए लाया गया।

अस्पताल में 60 वर्षीय जगिया नाइक को आईसीयू में एडमिट किया गया था, जहां पर इलाज करने के लिए डॉ. लक्ष्मण आए थे। जब डॉ. लक्ष्मण दिल के मरीज का इलाज कर रहे थे, तभी अचानक उन्हें कार्डियक अरेस्ट आ गया और वह उसी जगह नीचे गिर गए। जैसे ही डॉ. लक्ष्मण को कार्डियक अरेस्ट आया तो उसके बाद इमरजेंसी ट्रीटमेंट उनके साथियों के द्वारा दिया गया परंतु हर संभव कोशिश करने के बावजूद भी वह डॉ. लक्ष्मण की जान बचाने में सफल ना हो पाए।

जब डॉ. लक्ष्मण की मृत्यु कार्डियक अरेस्ट की वजह से हो गई तो उसके बाद अस्पताल के कर्मचारी उनकी बॉडी को आईसीयू से बाहर ले आए। इसी बीच जो 60 वर्षीय जगिया नाइक अपना इलाज करा रहे थे, उनकी हालत बहुत ज्यादा बिगड़ने लगी, जिसके बाद मरीज का परिवार उन्हें दूसरे अस्पताल ले आया। वहां पर डॉक्टरों द्वारा जब जगिया नाइक की जांच की गई तो उन्हें भी डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था।

हालांकि, यह पहला ऐसा मामला सामने नहीं आया है। करीब एक महीने पहले भी भोपाल में ऐसा ही मामला देखने को मिला था। यहां पर एक पार्टी के दौरान डांस कर रहे 67 वर्षीय सीनियर डॉक्टर सीएस जैन को अचानक हार्ट अटैक आ गया और वह वहीं पर गिर पड़े। इस पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया था। उस समय के दौरान होटल में करीब 50 डॉक्टर उपस्थित थे। इनमें से शहर के टॉप लेवल के एक्सपर्ट भी वहीं पर मौजूद थे। उन्होंने डॉक्टर सीएस जैन जैन की जान बचाने की कोशिश की, परंतु वह कामयाब ना हो पाए।

मालूम हो कि कन्नड़ अभिनेता पुनीत राजकुमार का निधन भी दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुआ था। उनका निधन उस समय के दौरान हुआ जब वह जिम में वर्कआउट कर रहे थे। पुनीत राजकुमार की आयु 46 वर्ष की थी। जब पुनीत राजकुमार को हार्ट अटैक आया तो तुरंत बाद उन्हें बेंगलुरु के विक्रम अस्पताल में एडमिट कराया गया परंतु उनकी जान ना बचाई जा सकी।

अभिनेता पुनीत राजकुमार के निधन से पूरे कर्नाटक और दक्षिण भारतीय सिनेमा में शोक की लहर है। एक्टर की फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त थी, आप इस बात का अंदाजा इससे लगा सकते हैं कि जब उनका निधन हुआ था तो कर्नाटक की सरकार को हालातों को काबू रखने के लिए कई इलाकों में धारा 144 लागू करनी पड़ गई थी।

Related Articles

Back to top button