समाचार

बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली के घर कोरोना ने दी दस्तक, एकसाथ 4 लोग मिले संक्रमित

कोरोना वायरस का खतरा दुनियाभर में बुरी तरह से मंडरा रहा है. हालाँकि देश में हर जगह लॉकडाउन के सख्त नियम बनाए गए हैं लेकिन इसका सिलसिला अभी तक थमने का नाम नहीं ले रहा. वहीँ अब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई(BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली के परिवार को कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है. गांगुली परिवार के 4 सदस्यों में covid-19 पाया गया है. दरअसल, सौरव के बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली जोकि क्रिकेट असोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) के सचिव है, उनमे कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इस बात की जानकारी राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा हाल ही में दी गई है.

मिली जानकारी के अनुसार स्नेहाशीष गांगुली और उनकी पत्नी दोनों ही इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं. बता दें कि इससे पहले पिछले हफ्ते सौरव गांगुली के भाई स्नेहाशीष के सास और ससुर भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे. रिपोर्ट्स के अनुसार यह चारों लोग अपने पैतृक घर की बजाय किसी अन्य स्थान पर रह रहे थे. वहां जब उन्हें कोरोना के लक्ष्ण दिखाई दिए तो उन्होंने तुरंत इस बात की जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दी. फिलहाल टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के चलते चारों को एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती किया गया है.

वहीँ नर्सिंग होम के सूत्रों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि गांगुली परिवार को छुट्टी कब मिलेगी, इसके बारे में फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता. उन्होंने बताया कि इन चारों की रिपोर्ट्स जब तक नेगेटिव नहीं आती, तब तक इन्हें इसी नर्सिंग होम में ट्रीटमेंट दिया जाएगा. बता दें कि कुछ समय पहले ही बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि, “जब यह खतरनाक वायरस ख़त्म हो जाएगा, तब क्रिकेट बहाल होगा.”

बता दें कि अभी तक सेहत विभाग को इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली कि सौरव पिछले कुछ दिनों से अपने बड़े भाई स्नेहाशीष के संपर्क में आए थे या नहीं. हालाँकि पूरा गांगुली परिवार अब सावधानी बरत रहा है. बता दें कि कोरोना पीड़ित स्नेहाशीष ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान बंगाल टीम का प्रतिनिधित्व किया था.

बता दें कि कोरोना एक विश्व स्तर पर फैली महामारी बन चुका है. ऐसे में भारतीय क्रिकेट और उससे जुडी सभी गतिविधियों पर पूरी तरह से रोक लगाई जा चुकी है. इसके इलावा इस साल होने वाले टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट और आईपीएल को भी स्थगित किया गया है.

 

Related Articles

Back to top button