बॉलीवुड

टोकरी में सामान लादकर ले जाते थे अमिताभ बच्चन, कोयला खदान में कर चुके हैं काम

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन इन दिनों अपने करोड़ों चाहने वाले दर्शकों का अपने दमदार शो कौन बनेगा करोड़पति (KBC) के माध्यम से भरपूर मनोरंजन कर रहे हैं. जिस तरह अमिताभ बच्चन को देश-दुनिया से बेशुमार प्यार मिलता है, ठीक उसी तरह उनका यह शो भी दर्शक खूब पसंद करते हैं. बता दें कि जब भी यह शो आता है तो यह दर्शकों की पहली पसंद बन जाता है.

कौन बनेगा करोड़पति का यह 12वां सीजन चल रहा है. शो के माध्यम से दर्शक जहां आने वाले कंटेस्टेंट की ज़िंदगी से रूबरू होते हैं, तो वहीं अमिताभ बच्चन से जुड़ीं कुछ रोचक जानकारियां भी इस दौरान सुनने को मिलती है. अमिताभ समय-समय पर अपने संघर्ष से अपने दर्शकों को परिचित कराते रहते हैं. अब एक बार फिर से अमिताभ बच्चन ने अपनी शुरुआती दिनों से जुड़ा एक यादगार किस्सा शो के माध्यम से अपने फैंस के साथ साझा किया है. अमिताभ ने बताया कि 60 के दशक में वे पश्चिम बंगाल में एक कोयला खदान में काम किया करते थे.

सोमवार को कौन बनेगा करोड़पति में प्रसारित हुए एपिसोड में फैंस के साथ यह जानकारी साझा की. दरअसल, सोमवार को बिग बी के सामने हॉट सीट पर रविकांत साहू नाम के कंटेस्टेंट थे. इस दौरान रविकांत साहू ने बताया कि वे एक कोयले की खदान में काम करते हैं.

इस दौरान रविकांत ने अमिताभ बच्चन को अपने पूरे काम की प्रक्रिया बताई और जानकारी दी कि उन्हें इस दौरान किस तरह से काम करना पड़ता है. रविकांत साहू के संघर्ष की कहानी को सुनते हुए अमिताभ बच्चन भी अपने शुरुआती दिनों के काम को बताने से खुद को रोक नहीं पाए.

कोयला कंपनी में काम करते थे अमिताभ…

कंटेस्टेंट रविकांत साहू के बाद अमिताभ ने भी उन्हें 60 के दशक के बारे में बताया कि वे भी एक कोयला कंपनी में काम किया करते थे. अमिताभ बच्चन ने कहा कि, जब उन्होंने फिल्मों में एंट्री नहीं ली थी तो वे बंगाल की एक कोयला कंपनी में कार्यरत थे. उनको कोयला विभाग में काम की जिम्मेदारी सौंपी गई थी.

टोकरी में सामान लादकर ले जाते थे अमिताभ…

अमिताभ बच्चन यहीं नहीं रुके. उन्होंने भी कोयला विभाग में अपने द्वारा किए जाने वाले काम की विस्तार से जानकारी दी. कोयला कंपनी में नौकरी के दौरान उन्हें काफी संघर्षों से गुजरना पड़ा है. उन्हें इसके लिए लिफ्ट लेकर बहुत नीचे तक जाना पड़ा था. क्योंकि कोयला खदान काफी नीचे हुआ करती थी.

अमिताभ बच्चन ने इस दौरान कंटेस्टेंट रविकांत साहू से कहा कि, जो भी लोग यह काम करते हैं वे उनका बड़ा सम्मान करते हैं. बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब लोगों को अमिताभ ने अपने इस काम की जानकारी दी हो. वे पहले भी अपने कोयला खदान में काम की जानकारी फैंस के साथ साझा कर चुके हैं.

Related Articles

Back to top button