धार्मिक

एक नहीं 5 धन राजयोग, इन राशि वालों की चमकने वाली है किस्मत, शनि और गुरु ग्रह की होगी कृपा

वैदिक ज्योतिष की माने तो जब भी कोई ग्रह गोचर करता है या किसी अन्य ग्रह के साथ युति बनाता है, तो इसका सीधा प्रभाव मानव जीवन और पृथ्वी पर होता है. इसी के चलते आपको बता दें कि आगामी 24 सितंबर के दिन एक ऐसा ही विशेष योग बन रहा है. यह योग एक या दो साल बाद नहीं पूरे 59 साल बाद बनेगा. आपको जानकारी के लिए बता दें कि, शनि देव और गुरु वक्री अवस्था में स्थित है. वही इसके साथ ही बुध ग्रह उच्च होकर वक्री अवस्था में है. ऐसे में 24 सितंबर के दिन शुक्र देव गोचर करके नीचभंग राजयोग बनाने वाले है.

dhan rajyog 24 september

वहीं दूसरी और बुधादित्य राजयोग, भ्रद राजयोग और हंस नाम का राजयोग बना रहे है. इसके साथ ही नीच भंग राजयोग भी दो तरह से बन रहे हैं. इसी वजह से इन राजयोगों का असर सभी तरह की राशियों पर देखने को मिलेगा. मगर ज्योतिष के हिसाब से देखें तो इनमे से तीन राशियां ऐसी हैं जिन्हे इस समय जबरदस्त तरीके से लाभ होने वाला है.

वृष राशि:

आपकी राशि के स्वामी शुक्र ग्रह 18 अक्टूबर तक नीच अवस्था में ही रहने वाले है. ऐसे में राजयोग बनने से आप लोगों के अच्छे दिन शुरू हो सकते हैं. आपकी गोचर कुंडली में नीच भंग राजयोग का निर्माण होगा. इसके साथ ही लाभ भाव पर देव गुरु बृहस्पति बैठे है. इस वजह से आपको अपने व्यापार में काफी लाभ देखने को मिल सकता है. इसके साथ ही आपके कारोबार में कोई महत्वपूर्ण डील होने की प्रबल संभावना है. वहीं शनि देव आपके भाग्य भाव पर स्थित हैं. ऐसे में जिनका व्यापार लोहा, शराब, पेट्रोलियम आदि से जुड़ा है उन्हें इस समय काफी लाभ हो सकता है. वृष राशि के जातकों को शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में निवेश से भी फायदा होगा. स्वास्थ के प्रति सजग रहे.

मिथुन राशि:

मिथुन राशि के बारे में बात करें तो इस राशि के केंद्र स्थान में हंस नाम का राजयोग बन रहा है. इसी वजह से आपको अपने क्षेत्र या बिज़नेस में मनचाही सफलता मिल सकती है. इतना ही नहीं आपको अपने पार्टनर से धन लाभ भी हो सकता है. राजनीति और शिक्षा से जुड़े लोगों के लिए भी यह समय काफी अवसर लेकर आया है. आपको कोई बड़ा पद मिलने के आसार हैं. इस समय आपके मान- सम्मान में भी काफी वृद्धि हो सकती है. आपके केंद्र में भी 3 शुभ ग्रह मौजदू है. इसलिए आपको किस्मत का भी पूरा साथ मिलने वाला है. इसके साथ ही आपका अपने कार्यक्षेत्र में मनचाही जगह पर ट्रांसपोर्ट हो सकता है. पन्ना और पुखराज पहनना फायदा दें सकता है.

कन्या राशि:

इस राशि के जातको को राजयोग के कारण आकस्मिक धनलाभ होने की संभावना है. इस राशि के स्वामी बुध देव इस समय उच्च अवस्था में स्थित है. ऐसे में आपको अपने बिज़नेस में सफलता मिलने के काफी आसार है. वहीं दूसरी ओर भाग्य और धन के स्वामी होकर शुक्र ग्रह नीच भंग राजयोग का निर्माण कर रहे हैं. इसलिए आपको आकस्मिक धनलाभ होने के आसार बहुत अधिक है.

इन राशि के जातकों को नई नौकरी का प्रस्ताव भी आ सकता है. मीडिया, फिल्म आदि फिल्ड से जुड़े लोगों के लिए ये समय एक बदलाव और फायदें वाला साबित होगा. इस योग से आपके अटके हुए काम भी बनेंगे. आपको भाग्य का साथ मिलने वाला है. क़ानूनी मामलों में भी आपके पक्ष में फैसला आ सकता है. आपके साहस और पराक्रम में भी वृद्धि होने वाली है.

Related Articles

Back to top button