धार्मिक

Rashifal 11 November: आज का दिन इन 7 राशियो के पराक्रम का बनेगा गवाह, हर इच्छा पूरी होती दिखेगी

हम आपको बुधवार 11 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 11 November 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

अध्ययन या किसी लटके हुए काम की सफलता में आ रही रुकावट दूर होगी। कुछ लोग आपके काम का विरोध भी कर सकते हैं। आप कुछ नया और ज्यादा करने की सोच सकते हैं। कल्पनाओं में जीना छोड़ भौतिक जगत के अनुरूप चलें। आर्थिक प्रगति के लिए मन में नई-नई युक्तियां उत्पन्न होंगी। आने वाले कुछ दिनों में बड़े काम करने की योजना बना सकते हैं। आने वाले कुछ दिन आपके जीवन के लिए बहुत उचित साबित हो सकते है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके घरेलू जीवन में अशांति का वातावरण देखने को मिल सकता है। कुछ बड़ी जिम्मेदारियां भी पूरी हो सकती हैं। कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं। व्यापारिक फैसले सोच-समझकर लें। कोई बड़ा फायदा होने के योग बन रहे हैं। कई तरह की जिम्मेदारियां आप पर हो सकती हैं। व्यापारिक लेन-देन में तुरंत निर्णय लेंगे। अनाथालय में जाकर बच्चों को कुछ गिफ्ट करें। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपकी जायदाद की समस्या सुलझ सकती है। कामकाज के सिलसिले में कहीं बाहर जाना पड़ सकता है। आपकी लव लाइफ में कुछ बदलाव होने के योग हैं। नैतिक-अनैतिक सोचने वाला मन भौतिक परिवेश ताल-मेल बिठाने में असमर्थ होगा। रोजगार को लेकर मन चिन्तित होंगा। अविवाहित लोगों के लिए समय अच्छा हो सकता है। अध्यापन के क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर और बड़े अवसर मिलेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके जीवन में खुशियों का आगमन हो सकता है। पुराने विशेष दिन खत्म होंगे। आपका एनर्जी लेवल बढ़ सकता है। किसी पर आंख बंद कर के भरोसा न करें। किसी पुराने संबंधी से आकस्मिक भेंट हो सकती है। जो समय बीत गया उसे भूल वर्तमान में जीने की चेष्ठा करें। पार्टनर से अनबन हो सकती है। वाणी पर नियंत्रण रखें। सेहत के मामले में दिन ठीक है। घरों के बड़े बुजुर्गों से आपको बहुत बड़ा आशीर्वाद प्राप्त हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज मांगलिक प्रसंग आयोजित किए जाएंगे। परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। फालतू खर्चों पर कंट्रोल हो सकता है। रोजगार में कुछ आकस्मिक सफलता के योग है। पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति में व्यय संभव है। नए इनकम सोर्स मिलने के योग हैं। सेहत का थोडा ध्यान रखें। ऑफिस में नया काम या नई जिम्मेदारी मिल सकती है। कई दिनों से रुके कार्य आपके पूर्ण होने वाले हैं। आपको किसी धार्मिक आयोजन में जाने का अवसर मिलेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

रुकी हुई पदोन्नति मिलने के आसार हैं। अनुकूल पद प्राप्ति का प्रबल योग है। ऑफिस और बिजनेस में अनुभवी लोगों से सलाह मिल सकती है। आपकी सारी समस्याएं खुद ब खुद सुलझ जाएंगी, धैर्य पूर्वक वक्त का इंतजार करें। धन लाभ हो सकता है। महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होने के योग हैं। आपके माता-पिता का आपके मामलों में दखल देने से आप चिढ़ महसूस करेंगे। छात्रों का ध्यान पढ़ाई-लिखाई पर केंद्रित रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि के जातकों को आज कारोबार में बरकत होगी। परिणाम स्वरूप उलझन का अनुभव होगा। तबीयत थोड़ी नरम-गरम रहेगी। कार्यक्षेत्र में फायदा मिलेगा। आपको सभी प्रकार की भौतिक सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होगी। आपके सारे अधूरे कार्य पूरे होने वाले हैं। आपको अपने लव पार्टनर की ओर से कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। परिवार के किसी सदस्यों को लेकर चिंता रहेगी। प्रवास का आयोजन किए जाने की संभावना है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आर्थिक मोर्चे पर नुकसान उठाना पड़ सकता है क्योंकि आपका भाई या कोई करीबी आपको धोखा दे सकता है। आपकी हर इच्छा पूरी होती दिखेगी और आपको पहचान मिलेगी। भाई- बहन से रिश्ते अच्छें होंगे। अपने दिमाग की सुनें और सही लोगों से बातचीत से आपको मदद मिलेगी। प्रॉपर्टी के मामलों में समय अच्छा कहा जा सकता है। विवादित मामलों में विजय मिलेगी। बिजनेसमैन को अपने कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि हाथ लगेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वालों को आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की ज़रूरत है। नई नौकरी मिलने के योग बन रहे हैं। आज आपके पास कुछ नयी जिम्मेदारियां आयेंगी, जिन्हें पूरा करने में आप पूरी तरह से सफल होंगे। किसी बड़ी यात्रा के प्रति मन उत्साहित होगा। दूसरों की बात इधर से उधर करना आपको शोभा नहीं देता। सेहत संबंधिक परेशानियों से राहत मिलेगी। बहुत सारे मेहमानों की आवभगत आपका मूड ख़राब कर सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

दूसरों पर गलत प्रभाव डालना आसान होगा। पूर्व में गई मेहनत आज फायदा देगी। कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलेगी। भविष्य को लेकर योजनाएं बनाएंगे और माता पिता का आशिर्वाद मिलेगा। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा। आपकी दिलचस्प रचनात्मकता आज घर के वातावरण को सुखद बनाएगी। साइंस से जुड़े छात्रों के लिए आज का दिन खासतौर पर फायदेमंद रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज भवन सुख में वृद्धि होगी। परिवार की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। दिन सामान्य रहेगा। जीवनसाथी धन लाभ का मार्ग प्रशस्त करेगा जिससे आपको धन संबंधित अच्छे नतीजे हासिल होंगे। पारिवारिक जीवन में भी सफलता मिलेगी। भोग-विलास में धन का अपव्यय होगा। कारोबार में पार्टनरशिप कर सकते हैं। इससे आपको अच्छा लाभ मिलेगा। आज जीवनसाथी के साथ समय पल बिताने से आप दोनों के बीच रिश्तें बेहतर होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके सभी कष्टों का निवारण होगा आपकी ओर से समर्पित दिल और बहादुरी का जज़्बा आपके जीवनसाथी को खुशी देगा। भविष्य को लेकर योजनाएं बनाएंगे। दोस्तों और सगे-संबंधियों के साथ अच्छा समय व्यतीत करने वाले हैं। वैवाहिक जीवन में खुशी रहने वाली है। माता पिता का आशिर्वाद मिलेगा। तीर्थ यात्रा से जुड़े विचार पैदा होंगे। दिन के अंत में एक सामाजिक प्रतिबद्धता आपको खुश कर देगी।

आपने Rashifal 11 November 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 11 November 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 November 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Related Articles

Back to top button