बॉलीवुड

मरने के बाद अपने परिवार को मालामाल कर गई बॉलीवुड की ये हसीना, आज भी है करोड़ो की दिलों की धड़कन

बॉलीवुड की दिवंगत अभिनेत्री दिव्या भारती अपने जमाने की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक थीं। उन्होंने बहुत ही कम उम्र में बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्मे दी और फैंस की सबसे पसंदीदा एक्ट्रेस बन गई थीं। दिव्या का फिल्मी करियर भले ही छोटा हो मगर उन्होंने अपने छोटे से फिल्मी करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया।

दिव्या भारती धीरे धीरे कामयाबी के शिखर पर पहुंच रही थीं, मगर अचानक ही उनका निधन हो गया। उन दिनों ये माना जाता था कि दिव्या भारती की खूबसूरती देखने के लिए ही लोग सिनेमा हॉल पहुंचते थे। खैर, आज हम दिव्या के करियर की नहीं बल्कि उनके धन संपत्ति की बात करने वाले हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दिव्या भारती अपने पीछे 247 करोड़ रूपए की संपत्ति छोड़ गई थी। जी हां, जब उनका निधन हुआ तो वो अपने परिवार वालों को मालामाल कर गईं, एक्ट्रेस ने अपने पीछे 247 करोड़ रूपए की कुल संपत्ति छोड़ी थी, जो उनके परिवार वालों को मिली।

दिव्या ने किया था सुसाइड या हुई थी हत्या… 

अपने जमाने में एक्टिंग के साथ साथ खूबसूरती के मामले में भी दिव्या टॉप पर थीं। जैसे श्रीदेवी का अचानक निधन हो गया था, उसी तरह से दिव्या भारती का भी निधन हुआ था। एक्ट्रेस के मौत की गुत्थी अभी तक नहीं सुलझ सकी है। इस मामले में दो धड़े अपना अपना पक्ष रखते हैं। एक धड़े का कहना है कि दिव्या ने खुदकुशी की थी तो वहीं दूसरी तरफ के लोगों का मत है कि एक्ट्रेस की हत्या की गई थी। इस मामले में कई बार फिल्म निर्देशक साजिद नाडियाडवाला का नाम प्रमुखता से लिया जाता है।

अप्रैल 1993 को दिव्या ने ली अंतिम सांस

5 अप्रैल 1993 को दिव्या भारती ने अंतिम सांसे ली थीं। बता दें कि इससे ठीक एक साल पहले 1992 में  उनकी शादी फिल्म निर्देशक साजिद नाडियाडवाला से हुई थी। साजिद से उनकी पहली मुलाकात फिल्म शोला और शबनम के शूटिंग के दौरान हुई, इसके बाद दोनों के बीच दोस्ती हुई और धीरे धीरे ये दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई। इसके बाद दोनों ने शादी का फैसला कर लिया।

हालांकि शादी के ठीक एक साल बाद दिव्या की मौत हो गई और इस मामले में साजिद को जमकर घेरा गया। उन पर कई केस भी दर्ज किए गए, मगर दिव्या के मौत की गुत्थी हमेशा के लिए अनसुलझी रह गई।

दिव्या भारती के वर्कफ्रंट की बात करें तो उन्होंने फिल्म विश्वात्मा से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की थी और इस फिल्म के एक गाने सात समंदर पार मैं तेरे पीछे पीछे आ गई ने दिव्या को बॉलीवुड में एक अलग पहचान दिला दी। इसके बाद दिव्या ने एक के बाद एक कई हिट फिल्में दीं, जिसमें दीवाना, शोला और शबनम, रंग और जुड़वा जैसी कई फिल्में शामिल हैं।  इन फिल्मों में अपने बेहतरीन अदाकारी के लिए दिव्या भारती आज भी करोड़ों दिलों की धड़कन हैं। दिव्या भारती भले ही आज हमारे बीच नही हैं, मगर उनकी यादें आज भी लोगों के जेहन में ताजा हैं।

Related Articles

Back to top button