बॉलीवुड

राजेश खन्ना की साली को एक ‘गुंडे’ से हो गया था प्यार, जब पता चला तो सेट पर ही कर दिया था तमाशा

डिंपल कपाड़िया की बहन सिंपल कपाड़िया बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक रही हैं, लेकिन अब वो इस दुनिया को अलविदा कह चुकी हैं। दरअसल, साल 2009 में कैंसर की वजह से उनकी मौत हो गई थी। मगर उनके फैंस उन्हें समय समय पर याद करते रहते हैं। बता दें कि सिंपल कपाड़िया ने 18 साल की उम्र में ही बॉलीवुड में डेब्यू किया था, जिसके बाद उन्होंने कई यादगार फिल्में की और उन्हें काफी लोकप्रियता भी हासिल हुई।

बॉलीवुड एक्ट्रेस सिंपल कपाड़िया ने 10 साल के अपने फिल्मी करियर में लूटमार, शाका, परख, दूल्हा बिकता नहीं, हम रहे ना हम, प्यार के दो पल जैसे कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया। इसके बाद उन्होंने फैशन डिजाइनिंग के क्षेत्र में भी अपना करियर बनाया। खैर, यहां हम सिंपल के करियर के बारे में बात नहीं कर रहे हैं, बल्कि उस घटना के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें उनके जीजा यानि राजेश खन्ना ने उनके लिए एक एक्टर को मारने दौड़े थे।

रंजीत के प्यार में फिदा थी सिंपल कपाड़िया

सिंपल कपाड़िया हिंदी फिल्मों के विलेन रंजीत की दीवानी हो गईं थीं। दरअसल, सिंपल रंजीत की हर अदा पर फिदा थी, जिसकी वजह से वे उनके करीब भी होने लगी थी और ये बात सिंपल कपाड़िया के जीजा और अक्षय कुमार के ससुर राजेश खन्ना को पसंद नहीं आई। इतना ही नहीं, जब राजेश खन्ना को सिंपल और रंजित के अफेयर की भनक लगी, तो वे आगबबूला हो गए थे।

अफेयर की खबर सुनने के बाद पहले राजेश खन्ना ने सिंपल को डांंटा था और रंंजीत से दूर रहने के लिए भी कहा था। हालांकि, सिंपल पर राजेश खन्ना की डांट का कोई फर्क नहीं पड़ा। इसके बाद फिल्म छैला बाबू की शूटिंग के दौरान सिंपल की वजह से राजेश खन्ना और रंजीत के बीच खूब बहस भी हुई थी। मामला इतना ज्यादा बढ़ गया था कि राजेश खन्ना रंजीत को मारने के लिए दौड़ पड़े थे।

2006 में कैंसर की शिकार हुई थी सिंपल

रंजीत के साथ राजेश खन्ना की लड़ाई के बाद सिंपल ने फिल्मी दुनिया छोड़ दिया। उसके बाद उन्होंने फैशन डिजाइनर बनने का मन बनाया। बता दें कि उनकी क्लाइंट्स में तब्बू, अमृता सिंह, श्रीदेवी और प्रियंका चोपड़ा जैसी एक्ट्रेसेस शामिल थीं, जो उनसे ड्रेस डिजाइन करवाती थी। साल 1994 में फिल्म ‘रुदाली’ के लिए सिंपल ने बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइनर का नेशनल अवॉर्ड भी जीता था।

साल 2006 में सिंपल कपाड़िया को कैंसर की बीमारी के बारे में पता चला, लेकिन उस वक्त भी उन्होंने अपने काम को नहीं छोड़ा। कैंसर के समय भी सिंपल ने कई फिल्मों के लिए ड्रेस डिजाइन किया। बता दें कि 10 नवंबर, 2009 को मुंबई के एक अस्पताल में सिंपल का निधन हो गया और वे उस वक्त मात्र 51 साल की थी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सिंपल का एक बेटा भी है, जिसे उनकी बहन ने पाला पोसा है।

Related Articles

Back to top button