समाचार

मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के नाम पर होगा अयोध्या एयरपोर्ट, नाम बदलने के प्रस्ताव को दी मंजूरी

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है और अयोध्या नगरी का विकास भी अच्छे से किया जा रहा है। राम जन्म भूमि पर लोग आसानी से आ सकें। इसके लिए अयोध्या में एयरपोर्ट भी बनाया जा रहा है और योगी सरकार ने इस एयरपोर्ट का नाम मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट रखने का फैसला किया है। इस एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की तरह है बनाया जा रहा है।

मंगलावर को योगी कैबिनेट ने अयोध्या एयरपोर्ट का नामकरण किया है। दरअसल उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में कल योगी कैबिनेट ने एक बड़ा फैसला लिया है और अयोध्या में बन रहे एयरपोर्ट का नाम अब मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट कर दिया है। इस एयरपोर्ट का नाम पहले अयोध्या एयरपोर्ट रखा गया था। जिसे अब बदलकर मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट किया गया है और नाम बदलने वाले प्रस्ताव पर मुहर लगा दी गई है।

साथ में ही कैबिनेट ने इसे अंतरराष्ट्रीय दर्जा दिलाने के लिए नागर विमानन मंत्रालय को प्रस्ताव भेजने की मंजूरी भी दे दी है। इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 6 नवंबर 2018 को अयोध्या में हवाई अड्डा बनाने की घोषणा की थी। यहां पर पहले चरण में ए-321 और द्वितीय चरण में बी-777 जैसे विमानों के संचालन के लिए हवाई पट्टी का विस्तार किया जाएगा। इस हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाया जाएगा और इसके लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण 600 एकड़ जमीन उपलब्ध कराई जाएगी।

गौरतलब है कि इसी साल अगस्त के महीने में राम मंदिर बनाने का कार्य शुरू किया गया है। राम मंदिर बनाने के साथ ही इस नगरी का विकास भी किया जा रहा है। ताकि देश व दुनिया से लोग आसानी से राम नगरी अयोध्या आकर राम भगवान के दर्शन कर सकें। राम मंदिर को भव्य तरीके से बनाया जा रहा है और इस मंदिर के पास ही एयरपोर्ट बनाने का कार्य भी चला हुआ है।

Related Articles

Back to top button