बॉलीवुड

खूबसूरती में माधुरी दीक्षित को टक्कर देती हैं उनकी बहनें, जानें कहां रहती हैं और क्या करती हैं?

बॉलीवुड की धक धक गर्ल कही जाने वाली एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित अपनी खूबसूरती और डांस के लिए मशहूर हैं। वो बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस भी कही जाती हैं और उनकी खूबसूरती की चर्चा आज भी होती है। वैसे तो माधुरी दीक्षित के फैन बच्चे से लेकर बूढे तक सभी हैं। मगर आपको जानकर हैरानी होगी कि माधुरी की 2 बहनें भी हैं, जो माधुरी की तरह ही खूबसूरत हैं।

बॉलीवुड की डांस क्वीन के नाम से मशहूर माधुरी दीक्षित की दो बड़ी बहनें हैं। इनमें से एक का नाम रूपा दीक्षित है और दूसरे का नाम भारती दीक्षित। इनके अलावा माधुरी का एक भाई भी है, जिनका नाम अजीत दीक्षित है। आपको जानकर हैरानी होगी की माधुरी अपने भाई बहनों में सबसे छोटी हैं।

दरअसल माधुरी दीक्षित का स्टारडम इतना ज्यादा रहा है कि लोगों को उनकी फैमिली के बाकी सदस्यों के बारे में बेहद कम जानकारी है। ऐसे में आज हम आपको उनकी दोनों बहनों के बारे में इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं…

जानिए कहां रहती हैं और क्या करती हैं माधुरी की बहनें…

माधुरी की तरह ही उनकी दोनों बहनें रूपा और भारती भी कथक नृत्य में पारंगत हैं और बेहद खूबसूरत भी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो माधुरी को एक सफल अभिनेत्री बनाने में उनकी दोनों बहनों रूपा और भारती का बहुत बड़ा हाथ है, दोनों के कड़ी मेहनत से ही माधुरी एक एक्ट्रेस बन पाईं। जबकि रूपा और भारती ने कभी अपने हाथ बॉलीवुड में नहीं आजमाए।

माधुरी की दोनों बहनों ने अपना करियर बॉलीवुड से हटकर बनाया और अब वो सेटल हो चुकी हैं। एक्ट्रेस ने हाल ही में अपने बहनों के साथ वाली कुछ थ्रोबैक फोटोज अपने सोशल मीडिया एकाउंट से शेयर किए थे। ये फोटोज उस समय के हैं, जब माधुरी फिल्मों में स्टार नहीं बनीं थीं। बल्कि उन दिनों वो अपनी बहनों के साथ स्टेज परफॉर्मेंस किया करती थीं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि माधुरी और उनकी दोनों बहनों ने बचपन में शास्त्रीय नृत्य सीखा था और वे सभी हमशक्ल ही लगती थीं। मगर आज उनके फोटोज को देखकर ये बता पाना बेहद मुश्किल होगा कि वे सगी बहनें हैं।

माधुरी दीक्षित के करियर की बात करें तो उन्होंने 80 और 90 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री में राज किया है। माधुरी ने दिल तो पागल है, हम आपके हैं कौन, दिल, देवदास, बेटा, तेजाब और मेला जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में अपने एक्टिंग का दम दिखाया है।

निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने साल 1999 में श्रीराम माधव नेने से शादी की। शादी के कुछ सालों बाद तक माधुरी अपने पति श्रीराम संग कैलिफोर्निया में रहीं। इसके बाद भारत लौट आईं और अब यहीं मुंबई में ही रह रही हैं। बता दें कि इस कपल के दो बेटे अरीन और रियान हैं। माधुरी अक्सर अपनी फैमिली फोटोज सोशल मीडिया पर साझा करती रहती हैं।

Related Articles

Back to top button