अजब ग़जब

ढाई फिट की इमराना का जीवनसाथी बना साढ़े 3 फिट का इब्राहिम, अनोखी शादी देखने आया पूरा मोहल्ला

छोटे कद के कारण नहीं हो रही थी शादी, आख़िरकार ढाई फीट की इमराना को मिल गया जीवनसाथी

जिंदगी आपको जितना भी दे दे और ज्यादा पाने की चाहत बनी रहती है। बहुत कम लोग होते हैं जो अपने जीवन से खुश रहते हैं। हम सुंदर क्यों नहीं हैं? हमारे पास पैसा क्यों नहीं? मेरी हाइट कम क्यों है? इन्हीं शिकवे-शिकायतों के साथ हम वो नहीं देख पाते जो खूबी हमारे पास है। हम आपको आज एक ऐसे ही शख्स के बारे में बता रहे हैं जो अपने छोटे कद के कारण परेशान था। लेकिन कुछ समय इंतजार ही सही पर अब उसे उसकी जीवनसाथी मिल ही गई।

छोटे कद के कारण नहीं हो रही थी शादी

यह दिल को छू जाने वाली खुशनुमा खबर मेरठ से सामने आई है। यहां रहने वाली इमराना की उम्र बढ़ती जा रही थी, लेकिन उनकी शादी नहीं हो पा रही थी। इसके पीछे की वजह थी इमराना का छोटा कद। दरअसल, इमराना की लंबाई महज ढाई फीट है। लेकिन, कहते हैं ना कि जोड़ियां तो ऊपर से बनकर आती हैं। इंतजार लंबा रहा, लेकिन 36 साल की इमराना को उनका हमसफर मिल ही गया।

कद देखकर ठुकरा देते थे रिश्ते

शनिवार को दोनों का निकाह पढ़ा गया। मेरठ के कंकरखेडा क्षेत्र में इस अनोखे निकाह के चर्चे रहे। दोनों का निकाह बड़े ही धूमधाम के साथ संपन्न हुआ। मेरठ के कंकरखेड़ा इलाके के बड़े बाजार की रहने वाली इमराना के पिता की मृत्यु हो चुकी है। उनके भाई आबिद ने बताया कि, वे चार भाई और दो बहनें हैं। इमराना का कद कम होने के कारण उन्हें उसकी शादी की बहुत चिंता रहती थी। आबिद ने बताया कि, उन्होंने इमराना के लिए बहुत रिश्ते देखे, लेकिन कद की वजह से कहीं बात नहीं बन सकी।

शादी के सपने देखा करते थे

इमराना से ही हापुड़ के रहने वाले साढ़े तीन फिट के इब्राहिम का रिश्ता हुआ है। इब्राहिम का कद भी 46 इंच ही है। इब्राहिम जहां 38 साल के हैं, वहीं इमराना की उम्र 36 साल है। जन्म से ही दोनों शारीरिक कमी की वजह से कद में छोटे हैं। पिछले काफी समय से दोनों ही अपनी शादी के सपने देख रहे थे। लेकिन कम लम्बाई के चलते दोनों की शादी नहीं हो पा रही थी।

इब्राहिम पिछले काफी समय से शादी के ख्वाब देख रहे थे, लेकिन कद छोटा होने की वजह से उनकी शादी नहीं हो पा रही थी। दोनों के लिए कई रिश्ते आए थे लेकिन किसी से बात नहीं बन पाई। फिर कुछ समय पहले उन्हें रिश्तेदारी में हापुड़ निवासी ढाई फीट के इब्राहिम के बारे में पता चले।

चट मंगनी पट ब्याह हो गया

दोनों के परिवारवालों ने तुरंत ही एक-दूसरे से बातचीत की। फिर इब्राहिम और इमराना दोनों ही एक-दूसरे से मिलकर शादी के लिए राजी हो गए। इसके बाद दोनों का चट मंगनी पट ब्याह हो गया। इस शादी से दोनों परिवार बहुत खुश हैं। इब्राहिम हापुड़ में फल बेचते हैं। उनके छोटे भाई सिराजुल हक की शादी छह साल पहले और छोटी बहन की शादी नौ साल पहले हो चुकी है। इब्राहिम और इमराना दोनों के परिवार के लोग निकाह से काफी खुश हैं। दोनों ने इच्छा जताई कि निकाह के बाद वह किसी अच्छी जगह घूमने जाएंगे।

Related Articles

Back to top button