विशेष

क्रिकेट को अलविदा कह सकता है IPL के बाद, यह विश्व विजेता भारतीय खिलाड़ी

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम में ऐसे बहुत से दिग्गज खिलाड़ी रहे हैं और जिसमें कुछ ऐसे भी हैं जिन खिलाड़ियों ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है परंतु हाल ही में एक और क्रिकेटर के संबंध में कुछ ऐसी चर्चा सुनने में आई है कि इस समय एक और दिग्गज खिलाड़ी ने सन्यास लेने की बात को कहां है आप इस दिग्गज खिलाड़ी का नाम जानकर आश्चर्यचकित रह जाएंगे। आपको बता दें कि भारत की क्रिकेट टीम में ऐसे बहुत से दिग्गज खिलाड़ी हैं जो अपने प्रदर्शन और अभिनय के दम पर लाखों लोगों के दिलों को जीत चुके हैं वह इन लोगों के दिलों पर राज करते हैं आपको बता दें कि कल हुए मैच में गौतम गंभीर ने अपने प्रशंसकों को एक बड़ा झटका दिया है क्योंकि गौतम गंभीर ने एक बहुत ही अहम निर्णय लेते हुए यह कहा है की वह सन्यास ले लिया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय क्रिकेटर टीम के खिलाड़ी गौतम गंभीर की टीम को इस IPL में लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है जिसकी वजह से इस खिलाड़ी ने इस महत्वपूर्ण निर्णय को लिया है सुनने में यह भी बात आ रही है कि गौतम गंभीर की कप्तानी में दिल्ली डेयरडेविल्स को 6 IPL मैचों में से 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है जो इनके लिए बहुत ही असहनीय बात है।

आपको बता दें कि इस बार के IPL के मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के द्वारा कुछ खास प्रदर्शन नहीं हुआ है जिसकी वजह से अब तक का IPL सीजन बहुत ही संतोषजनक वह निराशाजनक रहा है क्योंकि अब तक के 6 मैचों में 17.00 की औसत से सिर्फ 85 रन ही बना पाए हैं इन्हीं सब कारणों से इनका रन रेट भी मात्र 96.59 रहा है इन सब के दौरान ही क्रिकेटर गौतम गंभीर ने संन्यास लेने का निर्णय लिया है यदि हम क्रिकेटर गौतम गंभीर के करियर की बात करें तो इनका करियर कुछ इस प्रकार है निचे हम बता रहे है।

गौतम गंभीर का करियर

  • भारतीय टीम के लिए खेलते हुए गौतम गंभीर ने 58 टेस्ट मैच 147 वनडे और 35 टी-20 अंतरराष्ट्रीय खेले हुए हैं।
  • गौतम गंभीर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत रन बनाए हैं इन्होंने भारत के लिए 58 टेस्ट मैचों में 41.61 की औसत से 4154 रन बनाए हैं वही वनडे मैचों में 147 मैच में 39.68 की औसत से 5238 रन बनाए हैं।
  • गंभीर ने 37 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 27.41 की औसत व 119.03 के स्ट्राइक रेट से 932 रन बनाये हुए है।
  • गौतम गंभीर ने आईपीएल भी खेला है और इसमें उन्होंने टोटल 154 मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 31.01 की बेहतरीन औसत के साथ और 123.91 की स्ट्राइक रेट से 4218 रन बना चुके हैं।

आप हमारे इस लेख के संबंध में क्या प्रतिक्रिया देते हैं कमेंट करके अवश्य बताएं तथा आप भी यह बताएं क्या आप भी गौतम गंभीर की प्रदर्शन से सहमति रखते हैं जो इन्होंने कहा क्या वह बिल्कुल ठीक है क्रिकेट जगत की और भी खबरों के लिए आप हमसे बने रहें ताकि हम आप तक क्रिकेट जगत की खबरें लाते रहे और आप सारी खबरों से जानकारी होते रहें धन्यवाद।

Related Articles

Back to top button