बॉलीवुड

25 साल बाद जूही चावला ने उठाया राज से पर्दा, कहा- ‘मैंने अपनी शादी सबसे छुपाई थी, क्योंकि….’

90 के दशक की सबसे सफल और खूबसूरत अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार जूही चावला आज अपना 53वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। जूही का जान्म 13 नवंबर 1967 को हरियाणा के अंबाला में हुआ था। वैसे तो जूही ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है, मगर पिछले कुछ समय से जूही फिल्मों से नदारद हैं और वो अपना पूरा समय फैमिली के साथ बिता करती हैं। ऐसे में आज हम इस आर्टिकल में जूही के पर्सनल लाइफ के कुछ दिलचस्प किस्से आपको बताएंगे।

दरअसल जूही जब अपने करियर के पीक पर थीं तो उन्होंने बिजनेसमैन जय मेहता संग शादी कर ली थी, मगर एक्ट्रेस ने ये शादी बेहद ही गुपचुप तरीके से की थी। इस शादी की भनक किसी को कानों कान नहीं लगी। हालांकि बाद में जब इस बारे में सभी को पता चला तो सभी हक्के बक्के रह गए थे।

अपने शादी को लेकर जूही ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैं उन दिनों करियर के पीक पर थीं और मुझे कई चीजों में सफलता हाथ लग रही थी। मैं अपने इस कामयाबी को जारी रखना चाहती थी, मगर उसी बीच मैंने जय मेहता से शादी करने का फैसला कर लिया। हालांकि मैंने इस बारे में किसी को नहीं बताया और चुपचाप अपना काम करती रही।

ऐसे शुरू हुई थी जय और जूही की लव स्टोरी…

अपने इसी इंटरव्यू में जूही ने जय मेहता संग अपनी लव स्टोरी का भी जिक्र किया। उन्होंने बताया कि हम दोनों की पहली मुलाकात मेरे बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले ही हो गई थी। मगर जब मैंने फिल्मी दुनिया में कदम रखे तो हमारा कॉन्टैक्ट बिल्कुल खत्म हो गया था। हालांकि कुछ सालों बाद हमारे एक कॉमन फ्रेंड ने डिनर पार्टी रखी, जिसमें हम दोनों की मुलाकात हुई। इस मुलाकात के बाद हम दोनों फिर से एक दूसरे के संपर्क में आ गए।

जूही चावला और जय मेहता

फिल्मों की शूटिंग के दौरान भी जय और जूही की मुलाकात होती रहती थी। हालांकि उस दौरान दोनों को एक दूसरे में कोई खासी दिलचस्पी नहीं थी, लेकिन जब जूही को पता चला कि जय मेहता की पत्नी का निधन हो चुका है तो जय के लिए उनका व्यवहार बदल गया और दोनों के बीच प्यार पनपने लगा।

जूही चावला और जय मेहता

जय और जूही का प्यार धीरे धीरे परवान चढ़ने लगा और दोनों ने शादी करने का निश्चय कर लिया। इसी बीच जूही के मां की कार दुर्घटना में मौत हो गई और इस घटना ने जूही को तोड़कर रख दिया। काफी दिन तक एक्ट्रेस इस गम से उबर नहीं सकीं। बताया जाता है कि उस दौरान जय मेहता ने उनकी काफी मदद की थी। इसके बाद साल 1995 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए।

जूही चावला एंड फैमिली

जय मेहता से शादी के बाद जूही ने फिल्मी दुनिया से हमेशा के लिए ब्रेक ले लिया और अपने पारिवारिक जीवन में व्यस्त हो गईं। मालूम हो की जय और जूही के दो बच्चे हैं। जिनमें एक बेटा अर्जुन है और एक बेटी जाह्नवी है।

जूही चावला और जय मेहता

बता दें कि जय मेहता मल्टीनेशनल कंपनी मेहता ग्रुप के मालिक हैं, साथ ही उनकी सीमेंट की भी दो कंपनियां हैं। यही नहीं बल्कि जय मेहता आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के को-ऑनर भी हैं, जबकि शाहरूख खान इस टीम के ऑनर हैं।

फिल्मी पर्दे से दूर अब जूही करती हैं ये काम…

वहीं जूही चावला की बात करें तो वे इन दिनों फिल्मी पर्दे से दूर खेती कर रही हैं और ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स को बढ़ावा दे रही हैं। इसी को देखते हुए कुछ दिनों पहले उन्हें वुमेन ऑफ इंडिया ऑर्गेनिक फेस्टिवल के मुंबई संस्करण का ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया था।

जूही चावला

ऑर्गेनिक खेती को लेकर एक बार जूही ने कहा था कि अगर किसी को ऑर्गेनिक फल और सब्जियों का मीठा स्वाद पता चल जाए तो वो कभी बाजार के केमिकल प्रोडक्ट्स नहीं खरीदेगा। बता दें कि जूही चावला पिछले काफी लंबे समय से ऑर्गेनिक खेती कर रही हैं। वो कहती हैं कि मैं सिर्फ ऑर्गेनिक फसलें ही उगाती हूं। वो कहती हैं कि मैं वाडा स्थित अपने फॉर्महाउस में ये सब कुछ उगाती हूं और मैं गर्व से एक किसान हूं।

जूही चावला कहती हैं कि मेरे पिता ने 20 एकड़ जमीन वाडा (महाराष्ट्र) में खरीदी थी, मगर मुझे खेती के बारे में कुछ भी नहीं पता था। मैं उन दिनों एक्टिंग की दुनिया में व्यस्त थी और मेरे पास खेती पर ध्यान देने के लिए बिल्कुल भी समय नहीं था। मगर जब उनकी मृत्यु हुई तो मुझे इस पर ध्यान देना पड़ा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जूही के खेत में आम के तकरीबन 200 पेड़ हैं, तो वहीं चीकू, पपीता और अनार के भी पेड़ मौजूद हैं। जूही अपने खेतों में न सिर्फ फल बल्कि ऑर्गेनिक सब्जियां भी उगाती हैं।

Related Articles

Back to top button