बॉलीवुड

आमिर खान ने जूही चावला के साथ खुलेआम की थी यह गंदी हरकत, एक्ट्रेस ने 5 साल तक नहीं की बात

बॉलीवुड में चुलबुली एक्ट्रेस के रूप में देखी जाने वाली जूही चावला आज अपना 53वां जन्मदिन मना रही है. आज ही के दिन साल 1967 में जूही का जन्म अंबाला में हुआ था. जूही चावला 90 के दशक की फ़ेमस एक्ट्रेसेस में से एक हैं. उन्होंने इस दौरान एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में अपने नाम की.

करियर के शुरुआत दिनों में आमिर खान और जूही चावला एक-दूसरे के काफी अच्छे दोस्त हुआ करते थे. दोनों की दोस्ती काफी मजबूत होने का प्रमुख कारण दोनों की फ़िल्में बी ही रही. क्योंकि उस दौरान दोनों ही कलाकारों ने एक-दूसरे के साथ कई फिल्मों में कमा किया था. आमिर और जूही की जोड़ी 90 कर दशक की फ़ेमस बॉलीवुड जोड़ियों में गिनी जाती है. यूं तो दोनों ही कलाकारों ने काई हिट फ़िल्में दी है. लेकिन दर्शकों के दिलों में आज भी फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ जगह बनाए हुए हैं.

आमिर-जूही की दोस्ती अच्छी चल रही थी, दोनों कलाकार फिल्मों में भी अच्छा काम कर रहे थे, लेकिन तब ही एक ऐसा समय भी आया जब दोनों की दोस्ती में खटास पड़ गई. आमिर के कारण एक्ट्रेस जूही चावला ने आमिर संग काम ना करने की कसम खा ली. यह किस्सा फिल्म इश्क के दौरान का है.

 

आपको सभी को याद ही होगा कि फिल्म इश्क में जूही चावला और आमिर के अलावा अजय देवगन और काजोल भी अहम रोल में देखने को मिले थे. 1997 में आई फिल्म इश्क के दौरान आमिर खान ने जूही के साथ बहुत ही गंदा मजाक किया था. आमिर की एक गंदी हरकत के कारण जूही को काफी गुस्सा भी आया था और उन्होंने आमिर को इसकी सजा भी दी.

 

आमिर खान ने जूही चावला से झूठ बोलते हुए कहा था कि वे ज्योतिष विद्या के बारे में जानते हैं. ऐसे में जूही ने भी आमिर पर विश्वास कर लिया. आमिर खान ने जूही चावला को अपना हाथ दिखाने के लिए कहा. ऐसे में जूही ने बिना झिझके अभिनेता को अपना हाथ दिखा दिया. लेकिन आमिर ने जूही के साथ गंदी हरकत करते हुए उनके हाथ पर थूक दिया. आमिर की इस गंदी हरकत के कारण जूही चावला काफी नाराज़ हो गई थी.

 

बताया जाता है कि आमिर खान की इस हरकत के कारण जूही चावला सेट से चली गई. इसके बाद आमिर खान से जूही ने 5 साल तक बात नहीं की. आमिर खान को इस तरह जूही ने उनके किए की सजा दी थी. बता दें कि इसके बाद दोनों कभी किसी फिल्म में साथ में भी नहीं देखे गए. हालांकि दोनों के बीच पैदा हुई तल्ख़ी दूर हो गई थी.

इन फिल्मों में साथ किया काम…

आमिर और जूही की जोड़ी ज्यादा हिट तो नहीं रही लेकिन दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया. ‘कयामत से कयामत तक, लव लव लव, तुम मेरे हो, दौलत की जंग जैसी फिल्मों दोनों कलाकार एक साथ देखने को मिले थे.

Related Articles

Back to top button