समाचार

राजस्थान : गाय को पटाखा खिला दिया गया और पटाखा गाय के मुंह में ही फूट गया, मानवता हुई तार-तार

पाली : राजस्थान के पाली से मानवता को तार-तार कर देने वाली घटना सामने आई है. जहा कुछ असामाजित तत्वों ने एक गाय को निशाना बनाते हुए उसे पटाखा खिला दिया. आस-पास के लोगों में इस घटना को लेकर भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है और लोगों ने अपराधी के ख़िलाफ़ सख़्त कदम उठाए जाने की मांग की है. बता दें कि फिलहाल पुलिस ने कहा है कि, आरोपी की तलाश जारी है और जांच की जा रही है.

बता दें कि यह घटना राजस्थान के पाली जिले के मारवाड़ जंक्शन उपखंड की है. यहां हाल ही में किसी असामाजिक तत्व द्वारा गाय को पटाखा खिला दिया गया. इसके बाद पटाखा गाय के मुंह में ही फूट गया. जिससे कि गाय को काफी गंभीर चोट आई. फ़िलहाल गौ माता का उपचार किया जा रहा है. पुलिस न भी तुरंत इस मामले की सूचना मिलते ही मोर्चा संभाल लिया और एफआईआर दर्ज कर बदमाश की तलाश में जुट गई. मामले की जांच कर रहे संबंधित थाना अधिकारी सुरेश सारण ने बताया कि ”मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. जल्दी ही अपराधी को गिरफ्तार किया जाएगा.”

इस मामले में गौ पुत्र सेना के कार्यकर्ताओं ने सिरियारी थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. साथ ही लोगों ने आरोपी के ख़िलाफ़ सख़्त से सख़्त कार्रवाई की मांग की है. जानकारी मिली है कि, विस्फोटक पदार्थ संभवत: पटाखा खाने के बाद गाय का मुंह पूरी तरह से फटकर लहूलुहान हो गया. बताया जा रहा है कि गाय को गो पुत्र सेना के कार्यकर्ताओं द्वारा बजरंग दल की पशु एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया. फिलहाल गाय का इलाज जारी है.

ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन…

गौ पुत्र सेना के कार्यकर्ताओं के साथ ही घटना से संबंधित ग्रामीणों ने भी अपराधी के ख़िलाफ़ जोरदार प्रदर्शन कर विरोध जताया. वहीं बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने भी आरोपी को जल्द से जल्द पकड़ने और उसके ख़िलाफ़ सख़्त से सख़्त कार्रवाई की मांग की है. साथ ही सभी ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है.

Related Articles

Back to top button