बॉलीवुड

आज सलमान के बच्चों की माँ होती जूही चावला लेकिन इस वजह से नहीं हो पाई शादी

बॉलीवुड में आज भी 90 के दशक की कई ऐसी एक्ट्रेस है जो आज फिल्मों में तो एक्टिव नहीं है लेकिन इसके बावजूद वे फैंस के बीच चर्चा का विषय बनी रहती है. बॉलीवुड में 90 का दशक कई मायनों में ख़ास रहा है. बॉलीवुड के हिसाब से 90 का दशक काफी सफल माना जाता है और कई कलाकारों ने इस दौरान एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी है. इन्ही में शुमार है बॉलीवुड की चुलबुली एक्ट्रेस जूही चावला.

आज 53 वर्ष की उम्र में भी जूही चावला काफी खूबसूरत नज़र आती है. वे अब फिल्मों में बहुत कम ही नज़र आती है. वे अपने पति जय मेहता के साथ खुशहाल जीवन व्ययतीत कर रही है. बता दें कि जूही और जय की शादी को 25 साल हो गए हैं. दोनों ने साल 1995 में शादी की थी. लेकिन क्या आपको यह पता है कि कभी सलमना खान भी जूही से शादी करना चाहते थे और वे जूही के पिता से उनका हाथ मांगने के लिए गए थे.

अभिनेता सलमान खान ने एक बार साक्षात्कार में बड़ा खुलासा करते हुए कहा था कि वे जूही चावला से शादी करना चाहते थे, हालांकि जूही के पिता के कारण बात नहीं बन पाई. सलमान खान ने अपने एक साक्षात्कार में कहा था कि, ”जूही बहुत ही शानदार हैं. वह बहुत ही स्वीट हैं. मैंने तो उनके पापा से भी पूछा था कि क्या वह जूही की शादी मुझसे कराएंगे. उन्होंने मना कर दिया था.”

सलमान और जूही की शादी की बता तो नहीं बन पाई लेकिन जूही चावला जय मेहता को अपना दिल दे बैठी थी. जूही ने अपनी और जय की प्रेम कहानी के बारे में बात करते हुए बताया था कि, ”हमारी पहली मुलाकात मेरे बॉलीवुड में आने से पहले हुई थी. हालांकि फिल्मों में आने के बाद मेरी उनसे बातचीत नहीं होती थी. लेकिन फिर कुछ सालों बाद दोस्तों द्वारा रखी गई एक डिनर पार्टी में हम फिर मिले. इसके बाद हमारी बातचीत शुरू हो गई. इसके बाद मैं जहां जाती मुझे जय दिखते.”

बर्थडे पर जय लाए थे ट्रक भर के लाल गुलाब…

जूही को जय ने उनके जन्मदिन के दौरान एक ख़ास तोहफ़ा दिया था, जिससे कि जूही पूरी तरह जय मेहता के प्यार में गिरफ़्तार हो गई थी.

जूही ने आगे जानकारी देते हुए बताया था कि, ”मुझे याद है मेरे बर्थडे पर जय एक ट्रक भर के लाल गुलाब लाए थे. मैं वो सब देखकर शॉक्ड हो गई थी. वह मेरे लिए जो भी कर सकते थे, उन्होंने वो किया. फिर साल भर बाद उन्होंने मुझे शादी के लिए प्रपोज कर दिया.”

Related Articles

Back to top button