धार्मिक

भूलकर भी कर्जा न लें इन 3 राशियों के लोग, वरना हो सकता है बड़ा नुकसान

हर इंसान की ये चाहत होती है कि उसके पास एक अच्छी जॉब रहे, साथ ही बैंक बैलेंस अच्छा हो, ताकि उन्हें जीवन में कभी किसी चीज की कमी ना हो। मगर ये सपना बहुत ही कम लोगों का पूरा हो पाता है। या इसे यूं कहें कि जो लोग बेहद लकी होते हैं, उन्हीं लोगों को अच्छी बैंक बैलेंस नसीब होती है। वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो कमाते तो लाखों करोड़ों में हैं, मगर फिजूल खर्जी के कारण पैसे बचा नहीं पाते और हमेशा कर्ज में ही डूबे रहते हैं।

आज हम इस आर्टिकल में ऐसी तीन राशियों के जातकों के बारे में बताने वाले हैं, जो हमेशा कर्ज में ही डूबे रहते हैं। आइये जाने हैं, आखिर कौन कौन सी राशियां हैं शामिल…

मेष राशि 

मेष राशि के जातकों के साथ अक्सर ऐसा होता है कि इनकी कमाई तो अच्छी खासी होती है, मगर ये लाख कोशिशों के बावजूद अपना धन नहीं बचा पाते हैं। दरअसल इस राशि के लोग आय से अधिक व्यय करते हैं, इसिलए ये हमेशा कर्ज में डूबे रहते हैं। आय से अधिक व्यय के कारण इनका बैंक बैलेंस भी जीरो रहता है। ऐसे में इन्हें भविष्य में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

मेष राशि के जातकों का फैसला लेने का अंदाज भी दूसरों से अलग होता है। कई बार गलत फैसलों की वजह से इनका अधिक खर्च हो जाता है। साथ ही इस राशि के जातकों के जीवन में धन का खर्च लगा ही रहता है। ऐसे में इस राशि के जातकों को कर्ज देने से बचना चाहिए।

तुला राशि 

 

तुला राशि के जातकों के जीवन में भी हमेशा धन की कमी रहती है। ये लोग हमेशा फिजूल खर्च में ज्यादा धन गंवाते हैं, इस वजह से इनका बैंक बैलेंस भी नहीं रहता है। ये हमेशा खुले दिल से लोगों को खिलाते पिलाते हैं और अक्सर अपने घर और दफ्तर में अपने करीबियों के लिए पार्टीज रखते रहते हैं, यही कारण है कि इनका पैसा अधिक खर्च होता है।

इसके अलावा ये अपने रिश्तेदारों के लिए अक्सर खरीददारी भी करते रहते हैं। इस वजह से भी इन्हें काफी आर्थिक नुकसान झेलना पड़ता है। तुला राशि के लोगों को हमेशा सेच समझकर ही कर्ज लेना चाहिए वरना बड़ी मुश्किल खड़ी हो सकती है।

कुंभ राशि 

पैसों और धन दौलतों के मामले में कुंभ राशि के जातक हमेशा परेशान रहते हैं। इस राशि के जातक पैसे का सही इस्तेमाल करना नहीं जानते हैं, जिस वजह से इन्हें हमेशा परेशानी का सामना करना पड़ता है। पैसों की समस्या से परेशान होकर इस राशि के जातक हमेशा नौकरी बदलते रहते हैं।

बार बार नौकरी बदलने के कारण इन्हें जीवन में ज्यादा सफलता नहीं मिल पाती है। साथ ही सामाजिक मान सम्मान में भी कमी आती है। इस राशि के जातकों के  लिए हमेशा ये कहा जाता है कि इन्हें सोच समझकर कर्ज लेना चाहिए। क्योंकि ये कर्ज तो ले लेते हैं, मगर पैसों की कमी होने के कारण इन्हें कर्ज चुकाने में काफी दिक्कत होती है।

Related Articles

Back to top button