मनोरंजन

जानिए, सलमान को कौन सी असहनीय बीमारी है, जिसके लिए सुसाइड करने के लिए हो जाते है तैयार!

बॉलीवुड के दबंग खान सुपरहिट स्टार सलमान खान को बच्चा बच्चा जानता है। फिल्मी दुनिया के पर्दे पर उन्होंने अपने अभिनय से करोड़ों लोगों को मनोरंजन दिया है, और करोड़ों लोगों के दिल में अपनी जगह बनाई है। सलमान खान की जिंदगी में कुछ भी छुपा हुआ नहीं है। वह एक खुली किताब की तरह है। सलमान खान अपने अभिनय के अलावा काफी चीजों को लेकर हमेशा चर्चा का विषय बने रहते हैं।

उनके चर्चा का विषय कभी उनके निजी संबंध होते हैं, तो कभी उनके ऐसे बयान जो लोगों को हजम नहीं होते हैं। या लोग ऐसी उम्मीद करते हैं कि इस तरह का बयान सलमान खान की तरफ से नहीं आना चाहिए। आजकल भाई जान अपनी नई फिल्म ट्यूबलाइट में व्यस्त हैं।

दर्शको से बांटा अपनी असहनीय बीमारी का दर्द :

अब आप सोच रहे होंगे कि हम ट्यूबलाइट की फिल्म के बारे में बात करने वाले हैं। जी नहीं, आप गलत सोच रहे हैं। हम असल में उनकी फिल्म के बारे में नहीं उनकी बीमारी के बारे में बात करने वाले हैं। जिसे लेकर सलमान खान ने खुद एक खुलासा किया है।

यह बात तो हम सभी जानते हैं। कि पर्दे पर जिस तरह के हम फिल्मी कलाकारों को देखते हैं। असल जिंदगी में वह अलग नजर आते हैं। फिर फ़िल्म में उन्हें खूबसूरत दिखाने के लिए तरह-तरह के मेकअप, फेशियल किए जाते हैं। उसके अंदर मेकअप आर्टिस्ट का बहुत बड़ा हाथ होता है। उन्हें अपने फ़िल्म की जरूरत के हिसाब से अपना मेकअप और अपना लुक चेंज करना पड़ता है। ताकि दर्शक उन्हें पसंद कर सकें।

लेकिन अलग अलग तरह का मेकअप और अलग-अलग तरह के केमिकल वाले प्रोडक्ट के  इस्तेमाल करने से उनको काफी खतरनाक चीजों का सामना करना पड़ता है। सलमान खान ने अपनी फिल्म ट्यूबलाइट के गाने के रिलीज के मौके पर सबके सामने अपनी बीमारी का दर्द बांटा।

सलमान खान हाल ही में अपनी फिल्म ट्यूबलाइट के गाने की ऑडियो को लेकर दुबई में थे। वहां पर उनके गाने का ऑडियो रिलीज होने वाला था। वहां पर उन्होंने अपनी बीमारी के दर्द को अपने दर्शकों के साथ बांटा। उन्होंने कहा कि मुझे फेशियल डिसऑर्डर की बीमारी है। उसके हिसाब से अगर कोई मेरी त्वचा को छू लेता है तो मुझे असहनीय दर्द होता है, और यह दर्द इस कदर होता है कि मेरा मन करता है कि मैं सुसाइड कर लू।

परंतु इन सबके बावजूद भी मुझे एक प्रेरणा मिलती है कि मैं और मेहनत करूँ। अपना पूरा फोकस अपनी एक्टिंग की तरफ दूँ। हम आपको बता दें कि फेशियल डिसऑर्डर ऐसी बीमारी है जिसमें मात्र आपकी त्वचा को छूने से आपको ऐसा दर्द होता है कि वह आपके बर्दाश्त से बाहर हो जाता है।

Back to top button