समाचार

बच्ची को रोता देख CM योगी का पिघला दिल, तुरंत किया पिता को रिहा व बच्ची के लिए भिजवाए उपहार

अवैध तरीके से पटाखा बेचने के आरोप में गिरफ्तार हुए विक्रेता को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर रिहा कर दिया गया है। साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विक्रेता की बेटी को दिवाली का उपहार भी दिया है। दरअसल उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में दिवाली की पूर्व संध्या पर अवैध तरीके से पटाखा बेचने के आरोप में एक विक्रेता को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इस विक्रेता की छोटी बेटी ने पुलिस से पिता की रिहाई की गुहार लगाई थी। लेकिन पुलिस नहीं मानी।

इस पूरी घटना का वीडियो वायरल हो गया, जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस को आदेश किया की वो विक्रेता को छोड़ दे। साथ में ही बेटी के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उपहार भी भिजवाए। वायरल हो रही वीडियो में पुलिस वैन के सामने बेटी पिता को छोड़ने की गुहार लगा रही थी।

मुख्यमंत्री के करीबी सहायक शलभ मणि त्रिपाठी ने इस घटना की पुष्टि की और बताया कि पटाखा विक्रेता को पकड़ने की घटना बुलंदशहर के खुर्जा कस्बे की है। स्थानीय पुलिस ने खुर्जा के मुडेखेड़ा रोड से बच्ची के पिता को अवैध रूप से पटाखा बेचने के आरोप में पकड़ा था। इसके अलावा कुछ अन्य लोगों को भी पकड़ा गया था।

वायरल हो रही वीडियो में लड़की पुलिस वैन के सामने पिता को छोड़ने की याचना कर रही है। लेकिन पुलिस वालों ने एक ना सुनी और बच्ची को वैन चालक ने धक्का भी दिया। वायरल हुई इस वीडियो को योगी ने असंवेदनशील पाया और तुरंत पुलिस को आदेश दिया की वो बच्ची के पिता को रिहा करें और बच्ची के लिए दिवाली का उपहार भी भिजवाए।

इस आदेश को पाकर पुलिस ने तुरंत विक्रेता को रिहा कर दिया और घर जाकर बच्ची को उपहार दिए। इस घटना पर बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री के आदेश पर पुलिस द्वारा लड़की को मिठाई भेजी गई है। गौरतलब है कि प्रदूषण के चलते पटाखों पर बैन लगाया गया है और जो भी विक्रेता इन्हें बेच रहे हैं उनके खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।

Related Articles

Back to top button