बॉलीवुड

आमिर के होंठों से होंठ चिपकाने में करिश्मा को लग गए थे तीन दिन, फिर हिल गया था पूरा बॉलीवुड

बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां रही है जिन्होंने 90 के दशक में पर्दे पर आग लगा रखी थी. आज भले ही वे एक्ट्रेसेस फिल्मों में सक्रिय नहीं ही लेकिन इन्हें भूलाया नहीं जा सकता है. ऐसी ही एक ख़ूबसूरत और सदाबहार एक्ट्रेस है करिश्मा कपूर. करिश्मा कपूर को हिंदी सिनेमा की सबसे बेहतरीन अदाकाराओं में से एक माना गया है. जब वे पर्दे पर आती थी तो उन्हें देखते ही फैंस की आंखों में एक अलग सी चमक आ जाती थी.

 

देश-दुनिया का करिश्मा कपूर ने कई बार अपनी दमदार अदाकारी और चुलबुली अदाओं के दम पर मनोरंजन किया है. 90 के दशक में करिश्मा कपूर ने एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी है. उनकी जोड़ी इस दौरान अभिनेता आमिर खान के साथ भी खूब जमी. दोनों कलाकारों ने साथ के मई फिल्मों में काम किया. लेकिन फैंस को इस जोड़ी की सबसे पसंदीदा फिल्म लगी ‘राजा हिन्दुस्तानी’.

राजा हिन्दुस्तानी में आमिर और करिश्मा की जोड़ी को दर्शकों ने खूब प्यार दिया. आज से 24 साल पहले आई इस फिल्म ने दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया था. फ़िल्मके साथ ही इसके गाने भी बहुत ही हिट साबित हुए. वहीं फिल्म में आमिर और करिश्मा के किसिंग सीन को भला कैसे भूला जा सकता है. बारिश में भीगे दोनों कलाकारों के किसिंग सीन की आज भी बॉलीवुड गलियारों में खूब चर्चा होती है.

15 नवंबर 1996 को रिलीज हुई फिल्म राजा हिन्दुस्तानी ने पूरे समय दर्शको को बंधे रखा था, वहीं इस किसिंग सीन ने तो उस समय पूरे बॉलीवुड में सनसनी मचा दी थी. एक बार इस सीन को लेकर करिश्मा कपूर ने भी साक्षात्कार में एक बड़ा राज खोला था. उन्होंने बताया था कि इस सीन को करते समय वे बहुत ही नर्वस थी.

करिश्मा कपूर ने साक्षात्कार में बताया था कि ”राजा हिन्दुस्तानी को लेकर बहुत सारी यादें हैं लेकिन जब यह फिल्म आई तब लोगों के बीच फिल्म का ‘किसिंग सीन’ काफी चर्चा में रहा था. लेकिन शायद वो नहीं जानते हैं कि इस सीन को शूट करने के लिए हमें तीन दिन लग गए थे. मैं कांप रही थी और ये सोच रही थी कि कब खत्म हो रहा है ये किस सीन. क्योंकि फरवरी के महीने में ऊटी में इतनी ठण्ड थी और ये सीन शाम के 6 बजे फिल्माया गया था.”

ब्लॉकबस्टर साबित हुई फिल्म…

फिल्म राजा हिन्दुस्तानी न केवल 1996 की बल्कि 90 के दशक और बॉलीवुड की भी सबसे सफ़ल फिल्मों में शुमार है. फिल्म में सुरेश ऑबेरॉय, अर्चना पूरन सिंह, जॉनी लीवर, फरीदा जलाल जैसे कलाकारों ने भी अहम रोल अदा किया था. धर्मेश दर्शन के निर्देशन में बनी फिल्म ‘राजा हिन्दुस्तानी’ उस समय ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी.

करिश्मा ने भी शेयर की यादें…

अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने भी अपनी इस यागदार फिल्म के 24 साल पूरे होने पर अपने फैंस के साथ इससे जुड़ीं यादें साझा की है. करिश्मा कपूर ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम एकाउंट से एक वीडियो क्लिप साझा की है. इस छोटे से वीडियो में फिल्म का एक सीन देखा जा सकता है. यह सीन ‘आए हो मेरी जिंदगी में तुम बहार बनके’ गाने का है. यह गाना बज रहा है और करिश्मा कपूर झूले पर बैठे हुए आमिर खान की गोद में लेटी हुई है. करिश्मा ने इसके साथ कैप्शन में लिखा है कि, ”राजा हिन्दुस्तानी के 24 साल.”

Related Articles

Back to top button