विशेष

डिविलियर्स की नज़र में ये है दुनिया का सबसे बेस्ट बल्लेबाज, नाम जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली – दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर एबी डीविलियर्स इन दिनों आईपीएल में बैंगलोर की ओर से खेलते हुए जबरदस्त फार्म में नजर आ रहे हैं। उन्होंने 25 अप्रैल को बैंगलोर में खेले गए चैन्नई के खिलाफ जमकर रन बनाएं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 206 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। आरसीबी की ओर से दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने 30 गेंदों में 68 रनों का जबरदस्त पारी खेली जिसकी बदौलत बैंगलोर ने 20 ओवर में 205 रन बनाए। लेकिन, आपको जानकर हैरानी होगी की दुनिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज माने जाने वाले डिविलियर्स खुद को एक खिलाड़ी के से कम मानते हैं। डिविलियर्स के मुताबिक, विराट कोहली दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज हैं।

विराट कोहली दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज हैं

ये बात तो हम सभी जानते हैं कि डिविलियर्स का नाम दुनिया के दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं। वो दुनिया के बेस्ट क्रिकेटर्स में शामिल हैं। क्रिकेट की दुनिया में उनके नाम एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड दर्ज हैं। डिविलियर्स को मिस्टर 360 डिग्री कहा जाता है। उनके बारे में ये बात फेसम है कि वो मैदान के चारों ओर रन बना सकते हैं। लेकिन, इस विस्फोटक बल्लेबाज ने जिस खिलाड़ी को इस दौर का सबसे बड़ा बल्लेबाज बताया है वो बेहद चौंकाने वाला है।

हाल ही में डिविलियर्स से पूछा गया था की उनकी नजर में दुनिया का सबसे बड़ी बल्लेबाज कौन हैं। उन्होंने अपनी पसंद के कुछ बल्लेबाजों के नाम बताने के बाद इसका भी खुलासा कर दिया कि आखिर उनकी नजर में मौजूदा दौर का सबसे बड़ा बैट्समैन कौन है। उन्होंने विराट कोहली को सबसे बड़ा बल्लेबाज बताया। डिविलियर्स के मुताबिक, विराट कोहली दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज हैं। उन्होंने कहा कि, मैं कोहली के खेल के तीनों प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज मानता हूं। वो इस समय विश्व क्रिकेट में नंबर वन बल्लेबाज हैं।

विस्फोटक बल्लेबाज माने जाते हैं एबी डिविलियर्स

भले ही एबी डीविलियर्स विराट कोहली को दुनिया का नंबर वन बल्लेबाज मानते हो। लेकिन, आपको बता दें कि जब इस दक्षिणी अफ्रीकी बल्लेबाज का बल्ला चलता है तो दुनिया का बड़ा से बड़ा गेंदबाज भी कमजोर नजर आने लगता है। एबी डीविलियर्स के नाम दुनिया में सबसे तेजी से 7000 वनडे रन पूरे का रिकार्ड दर्ज है। लेकिन, उनका ये रिकार्ड भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली तोड़ चुके हैं। उन्होंने डिविलियर्स से कम मैचों में 7000 वनडे रन बनाने का रिकार्ड बनाया है।

आपको बता दें कि विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के दक्षिण अफ्रीका से ज्यादा भारत में फॉलोवर हैं। भारत के लोग उन्हें बेहद पसंद करते हैं। वो माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर पर फॉलोवर के मामले में दक्षिण अफ्रीका की सबसे लोकप्रिय हस्ती बन चुके हैं। आपको बता दें कि ट्विटर पर डिविलियर्स के 26 लाख से अधिक फॉलोअर हैं। गौरतलब है कि विराट और डिविलियर्स की हमेशा से तुलना होते आ रही है। लेकिन, कई मौकों पर दोनों एक दुसरे को बेस्ट बताते रहे हैं। आपको बता दें कि विराट और डिविलियर्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन में जबरदस्त फार्म में नजर आ रहे हैं। इसके बावजूद भी उनकी टीम कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रही है।

Related Articles

Back to top button