बॉलीवुड

इस शख्स के प्रपोजल से डरकर देश छोड़कर भाग गई थी मीनाक्षी, आज जी रही हैं ऐसी जिंदगी-देखें तस्वीरें

फेमस एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि आज 57 साल की हो गई हैं। इनका जन्म 16 नवंबर 1963 को झारखंड के सिंदरी में हुआ था। जन्म के समय इनका नाम शशिकला शेषाद्रि रखा गया था। हालांकि बाद में इन्होंने अपना नाम बदल लिया था। 80 और 90 के जमाने में मीनाक्षी शेषाद्रि का नाम बॉलीवुड की फेमस अभिनेत्रियों में गिना जाता था और इन्होंने देव आनंद, अमिताभ बच्चन, संजय दत्त, मिथुन चक्रवाती, सनी देओल, अनिल कपूर जैसे सुपरस्टार्स के साथ फिल्में की थी। लेकिन इन्होंने बीच में ही अपने फिल्मी करियर को अलविदा कहा दिया और रातों रात भारत छोड़कर अमेरिका चले गई।

कहा जाता है कि डायरेक्टर राज कुमार संतोषी का दिल मीनाक्षी शेषाद्रि पर आ गया था और इन्होंने मीनाक्षी शेषाद्रि को शादी के लिए प्रपोज किया था। लेकिन मीनाक्षी शेषाद्रि ने शादी से इंकार कर दिया और बिना कोई देरी किए साल 1995 में इन्वेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसूर के साथ विवाह कर लिया। शादी के फौरन बाद ये अमेरिका के टेक्सास में जाकर बस गईं।  इस शादी से इन्हें दो बच्चे हुए बेटा जोश और बेटी केंद्रा।

जीता था मिस इंडिया का खिताब

इन्होंने 17 साल की उम्र में मिस इंडिया का खिताब जीता था। फिर इसी साल यानी 1981 में टोक्यो में मिस इंटरनेशनल कॉन्टेस्ट के लिए भारत को रिप्रेजेंट किया था। मीनाक्षी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1983 में की थी। इनकी पहली फिल्म पेंटर बाबू थी। इसके बाद ये सुभाष घई की फिल्म ‘हीरो’ में जैकी श्रॉफ के साथ नजर आई थी और ये फिल्म जबरदस्त हिट रही थी।

मीनाक्षी शेषाद्रि की पर्सनल लाइफ उन दिनों काफी सुर्खियों में रहती थीं और इनका नाम कई सारे लोगों के साथ जुड़ा था। सिंगर कुमार सानू और अंदाज अपना-अपना के डायरेक्टर राज कुमार संतोषी का दिल मीनाक्षी शेषाद्रि पर आ गया था।

कहा जाता है कि मीनाक्षी की फिल्म ‘जुर्म’ में कुमार सानू ने ‘जब कोई बात बिगड़ जाए..’ गाना गाया था। इस फिल्म के प्रीमियर शो के दौरान कुमार सानू की मुलाकात मीनाक्षी से हुई थी। इस मुलाकात के बाद दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। इतना ही नहीं कुमार सानू ने अपनी पहली पत्नी को मीनाक्षी के लिए ही छोड़ा दिया। उस समय इनकी पत्नी 6 महीने की प्रेग्नेंट थीं। हालांकि कुछ समय बाद मीनाक्षी कुमार सानू से अलग हो गई।

कुमार सानू से अलग होने के बाद मीनाक्षी शेषाद्रि ने अपना सारा ध्यान फिल्मों में लगा दिया। इसी दौरान डायरेक्टर राज कुमार संतोषी को मीनाक्षी शेषाद्रि से प्यार हो गया और इन्होंने मीनाक्षी शेषाद्रि को शादी के लिए फ्रपोज कर दिया। लेकिन मीनाक्षी शेषाद्रि ने शादी करने से मना कर दिया। दरअसल मीनाक्षी ने राजकुमार संतोषी की फिल्म घायल में काम किया था और फिल्म की शूटिंग के दौरान ही राज कुमार को इनसे प्यार हो गया।

राजकुमार संतोषी ने एक इंटरव्यू में इस बात का जिक्र करते हुए कहा था कि हां मैं उनसे प्यार करता था। मैंने उन्हें शादी के लिए प्रोपोज भी किया था, लेकिन उसने मुझे साफ इंकार कर दिया था।

इस समय ये अभिनेत्री टेक्सास के डैलस शहर में रहती हैं। यहां पर इन्होंने अपना एक डांस स्कूल खोल रखा है। जिसका नाम मिनाक्षी चैरिश डांस स्कूल है। यहां पर ये हर उम्र के लोगों को डांस सीखाया करती हैं। मीनाक्षी शेषाद्री को क्लासिकल डांस की 4 विधाओं भरतनाट्यम, कुचिपुड़ी, कत्थक और ओडिसी में अच्छे से आती हैं। मीनाक्षी शेषाद्री सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और अक्सर अपनी तस्वीरें शेयर भी करती रहती हैं।

Related Articles

Back to top button