विशेष

विकलांग होने के बावजूद किसान ने नहीं मानी हार, मेहनत कर ऐसा कमा रहा दो वक्त की रोटी, देखें Video

खेती करना काफी मेहनत का काम होता है। इसलिए किसान को हमेशा मेहनती कहा जाता है। वह दिन रात खेतों में काम करता है ताकि हम जैसे लोग भर पेट भोजन कर पाए। इसके बदले उसे बहुत मामूली सी रकम मिलती है लेकिन फिर भी वह इस काम को पूरी लगन और ईमानदारी के साथ करता है।

इन दिनों खेत में काम कर रहे एक किसान का वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक विकंलाग किसान खेत में काम करता नजर आ रहा है। वीडियो में हम देख सकते हैं कि कैसे किसान एक पाँव से विकलांग है लेकिन फिर भी अपने हाथ और एक अच्छी टांग के बलबूते पर खेत में हाल जोत रहा है।

 

इस वीडियो को आईएफएस ऑफिसर सुशांता नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है। वीडियो को शेयर करते हुए वे कैप्शन में लिखते हैं – अपनी लाइफ को मास्टरपीस बनाएं। कल्पना करिए कि ऐसा कुछ भी नहीं है जो आप नहीं कर सकते हैं।

खेत में मेहनत करते विकलांग किसान का यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। जिसने भी ये वीडियो देखा उसने किसान की मेहनत और लगन की तारीफ की है। किसान के जज्बे को देख लोग बड़े इंप्रेस हो रहे हैं। वे ऐसे कमेंट्स भी कर रहे हैं कि हमे इससे कुछ सीखना चाहिए।

आमतौर पर कई लोग काम न करने के सत्रह बहाने ही बनाते रहते हैं, लेकिन ये किसान ने उन सभी लोगों की बोलती बंद कर दी है जो कामचोर हैं। इसने दुनिया को बता दिया कि यदि आपके अंदर कुछ कर गुजरने की चाह हो तो लाइफ में बहुत कुछ किया जा सकता है।

बता दें कि इसके पहले भी एक अन्य विकलांग किसान का खेत में काम करते हुए वीडियो वायरल हो चुका है। वैसे आप लोगों को ये दोनों वीडियो कैसे लगे हमे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं। वीडियो पसंद आया तो शेयर करना न भूले।

Related Articles

Back to top button