विशेष

KBC 12 : अमिताभ के शो को मिली दूसरी करोड़पति, जानिए कौन है तेजतर्रार IPS मोहिता शर्मा ?

‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन इन दिनों अपने टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति के जरिए अपने तमाम फैंस का मनोरंजन कर रहे हैं. यह शो अमिताभ पिछले 20 सालों से चला रहे हैं और इस साल शो का यह 12वां सीजन चल रहा है. कुछ दिनों पहले ही KBC 12 को अपनी पहली करोड़पति नाजिया नसीम मिली थी, जबकि अब कुछ दिनों के बाद ही कौन बनेगा करोड़पति के इस नए सीजन को दूसरी करोड़पति भी मिल गई है.

कौन बनेगा करोड़पति के नए संस्करण की दूसरी करोड़पति का नाम है मोहिता शर्मा. जिन्होंने फिलहाल एक करोड़ रु की धन राशि जीत ली है. जबकि अब उनके सामने 7 करोड़ रु का सवाल है. लेकिन प्रोमो में यह साफ नहीं हो पाया है कि वे 7 करोड़ रु जीत पाई है या नहीं. लेकिन एक करोड़ रु जीतकर उन्होंने अमिताभ बच्चन सहित हर किसी को हतप्रभ कर दिया है.

मोहिता के खेल से जुड़ा एक वीडियो सोनी टीवी के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट के माध्यम से साझा किया गया है. सोनी ने एक प्रोमो साझा करते हुए मोहिता के खेल की झलक दिखाई है. इस प्रोमो में मोहिता शर्मा हॉट सीट पर बैठी हुई नजर आ रही हैं. प्रोमो के मुताबिक़ पहले मोहिता 50 लाख रु की धन राशि अपने नाम करती है.

50 लाख रु अपने नाम करने के बाद उनके सामने एक करोड़ रु का प्रश्न आता है. अमिताभ बच्चन इस पर कहते हैं, ”ये प्रश्न है एक करोड़ रुपये का. बहुत होशियारी के साथ खेलिएगा.” अमिताभ के कहे अनुसार मोहिता होशियारी के साथ खेलती है और वे एक करोड़ रु की धन राशि अपने नाम कर लेती है.

प्रोमो में दिखाया जाता है कि मोहिता शर्मा एक करोड़ रु की धन राशि जीत जाती है और आगे वे कहती हैं कि ”चाहे जो भी धनराशि जीतकर जाऊं लेकिन जब रात को सोऊं तो ऐसा लगे कि बढ़िया खेल खेला है.” बता दें कि मंगलवार को केबीसी 12 में यह एपिसोड दिखाया जाएगा.

मोहिता शर्मा के बारे में बात की जाए तो वे पेशे से IPS ऑफिसर हैं. वे मूलरूप से हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा की हैं. उन्होंने दिल्ली में रहकर अपनी पढ़ाई पूरी की है. मोहिता विवाहित है. उनके पति का नाम रसूल गर्ग है और उनके पति पेशे से आईएफएस अधिकारी है. मोहिता को जो चीज सबसे अलग और ख़ास बनाती है वो यह है कि वे 2017 बैच की IPS अधिकारी है. फिलहाल वे जम्मू-कश्मीर में रहती है और वहीं इस प्रशासनिक सेवा का दायित्व अदा कर रही है.

दिल्ली की नाजिया पहली करोड़पति…

बता दें कि इससे पहले हाल ही में दिल्ली की नाज़िया असीम इस नए सीजन की पहली करोड़पति बनी थी. नाजिया ने एक करोड़ रु की धनराशि अपने नाम की थी. वहीं नाजिया के सामने 7 करोड़ रु का सवाल भी आया था, हालांकि वे इसमें सफ़लता नहीं पा सकी थी. लेकिन एक करोड़ रु जीतकर उन्होंने इतिहास रच दिया था. बता दें कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस से जुड़ा एक सवाल उनसे 7 करोड़ रु के पड़ाव पर पूछा गया था और वे इसके जवाब पर अटक गई थी. लेकिन एक करोड़ रु लेकर उन्होंने शो से शानदार विदाई ली.

Related Articles

Back to top button