मनोरंजन

प्यार के वास्ते नयनतारा ने बदल लिया था धर्म, प्रभु देवा संग उडी थी शादी की अफवाह, आज भी कुंवारी

दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की जो सबसे खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस है, उस लिस्ट में नयनतारा का नाम भी शामिल है. नयनतारा बहुत जल्द अपना 36वां जन्मदिन मनाने जा रही है. 18 नवंबर 1984 को बेंगलुरु में जन्मीं नयनतारा अपनी फ़िल्मी जिंदगी के साथ ही अपने निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्ख़ियों में बनी रहती है. उनकी फैन फॉलोइंग भी काफी तगड़ी है और अपनी खूबसूरती के दम पर वे लाखों दिलों पर राज करती है. आइए आज उनके जन्मदिन के अवसर पर उनसे जुड़ीं कुछ रोचक और ख़ास बातों के बारे में जानते हैं….

नयनतारा एक मलयाली क्रिश्चियन परिवार में जन्मी थी, लेकिन बाद में वे हिन्दू बन गई थी. उनके पिता एयर फोर्स में नौकरी किया करते थे और इस कारण से देश के के हिस्सों में उन्होंने समय बिताया. देश के अलग-अलग शहरों में उनकी स्कूलिंग पूरी हुई. वहीं कॉलेज के दिनों में उन्होंने मॉडलिंग में करियर बनाने की ठानी और मॉडलिंग ने उनके फिल्मों में जाने के रास्ते भी खोल दिए.

साल 2003 में एक दक्षिण भारतीय फिल्म निर्देशक सतयन अंथिकड़ की नजर नयनतारा पर पड़ी और उन्होंने अपनी मलयालम फिल्म ‘मनास्सीनाकरे’ में उन्हें काम दे दिया. यहां से नयनतारा के मलयाली फिल्मे करियर का आग़ाज़ हुआ. इसके दो साल बाद उन्होंने साल 2005 में तमिल फिल्मों में भी इंडस्ट्री ले ली.

 

नयनतारा की पहली तमिल फिल्म ‘अय्या’ रही. आगे जाकर उन्होंने तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में भी एंट्री ले ली. उनकी पहली तेलुगु फिल्म ‘लक्ष्मी’ आई थी. यहां से उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक तमिल फिल्मों में महत्वपूर्ण किरदार अदा किए. बहुत जल्द नयनतारा दक्षिण भारतीय फिल्मों की बड़ी एक्ट्रेसेस में शुमार हो गई. इतना ही नहीं जब उनका करियर उड़ान ले रहा था तो उन्होंने साल 2010 में फिल्म ‘सुपर’ से कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में भी कदम रख दिए और उनकी पहली कन्नड़ फिल्म ‘श्री राम राज्यम’ रही. इसमें वे माता सीता के रोल में नज़र आई थी.

क्रिश्चियन से बनी हिन्दू…

नयनतारा धर्म परिवर्तन करने को लेकर भी ख़ूब चर्चा में रही थी. नयनतारा का जन्म क्रिश्चियन परिवार में हुआ था, लेकिन उन्होंने बाद में हिन्दू धर्म स्वीकार कर लिया. तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के आर्य समाज मंदिर में वे अपनी सहमति से हमेशा-हमेशा के लिए हिन्दू बन गई.

प्रभू देवा संग उड़ी गुपचुप शादी की अफ़वाह…

देश के मशहूर कोरियोग्राफर प्रभू देवा संग भी नयनतारा का नाम जुड़ा है. ख़बरें तो यह तक आई थी कि नयनतारा ने प्रभू देवा से चोरी-छिपे विवाह कर लिया था. इतना ही नहीं उन्होंने प्रभू के नाम का टैटू भी बनवाया था, हालांकि सब कुछ ठीक नहीं रहा और बहुत जल्द दोनों की राहें अलग हो गई. एक्ट्रेस ने खुद इस बात का खुलासा 2012 में किया था कि प्रभू देवा संग उनका रिश्ता खत्म हो गया है.

बता दें कि सबसे पहले डायरेक्टर और एक्टर सिलांबरसन राजेंदर के साथ उनका नाम जुड़ा था. हालांकि यह भी बात नहीं बन पाई और प्रभू देवा की तरह ही नयनतारा ने साल 2006 में खुद इस ब्रेकअप का ख़ुलासा भी कर दिया.

Related Articles

Back to top button