धार्मिक

लाइफ में बहुत पैसा कमाते हैं गाल पर तिल वाले लोग, जाने चेहरे के बाकी जगहों पर तिल का मतलब

हर व्यक्ति के शरीर में कुछ तिल जरूर होते हैं। ये दिखने में कभी अच्छे लगते हैं तो कभी बुरे लगते हैं। ज्योतिष शास्त्र में भी इन तिलों को बहुत अहम माना गया है। ये आपके शरीर के किस हिस्से में होते हैं इसका भी प्रभाव पड़ता है। कुछ तिलों को शुभ माना जाता है तो कुछ अशुभ होते हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अलावा समुद्र शास्त्र में भी तिल से संबंधित शुभ-अशुभ संकेतों के बारे में बताया गया है। ऐसे में आज हम आप सभी को तिल से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं।

गाल पर तिल: जिन लोगों के गाल पर तिल होता है वे जल्दी धनवान बनते हैं। वे जिस भी काम में हाथ डालते हैं उन्हें वहां सफलता अवश्य मिलती है। इन लोगों की पर्सनालिटी भी बेहद आकर्षक होती है। ये लोगों को जल्दी प्रभावित करते हैं।

नाक पर तिल: जिन लोगों के नाक पर तिल होता है वे बेहद अनुशासित होते हैं। इन्हें लाइफ में कुछ नियम कायदे से चलना पसंद होता है। इनके इस व्यवहार के चलते लोग इनसे दूरी भी बना लेते हैं।

नाक के नीचे तिल: जिन लोगों के नाक के नीचे तिल होता है वे जीवन में बहुत तरक्की करते हैं। ऐसे लोग हर किसी के फेवरेट भी होते हैं। लोगों को इनके साथ रहना पसंद होता है।

माथे पर तिल: जिन लोगों के माथे पर तिल होता है उन्हें शुरुआती जीवन में बहुत संघर्ष करना पड़ता है। हालांकि भविष्य में वे जीवन में सफलता प्राप्त करते हैं । उन्हें अंत में उनकी मेहनत का फल अवश्य मिलता है।

होंठ पर तिल: जिन लोगों के होंठों पर तिल होता है वे प्यार मोहब्बत से रहने वाले लोग होते हैं। ज्यादातर समय वे अपने ख्यालों में ही खोए रहते हैं। इनकी लव लाइफ भी बड़ी दिलचस्प होती है।

ठोड़ी पर तिल: जिन लोगों की ठोड़ी पर तिल होता है वे बहुत जल्दी गुस्सा हो जाते हैं। इन्हें हर छोटी बात पर गुस्सा आ जाता है। इस टाइप के लोगों को विलासितापूर्ण जीवन जीना पसंद होता है।

भौंह के ऊपर तिल: जिन लोगों की भौंह के ऊपर तिल होता है वे एक जिम्मेदार इंसान होते हैं। घर परिवार को वे अच्छे से संभालते हैं। हालांकि ये थोड़े कंजूस भी होते हैं।

आशा करते हैं कि आपको तिल से जुड़ी ये जानकारी पसंद आई होगी। यदि हां तो इसे अपने साथियों के साथ शेयर करना न भूले। वैसे आपको शरीर पर कहां तिल है और आपका नेचर कैसा है? अपने जवाब कमेंट में दें।

Related Articles

Back to top button