बॉलीवुड

शादी के पहली रात को ही करिश्मा का सौदा कर दिया था पति संजय ने, फिर किया था भद्दा काम

हिंदी सिनेमा में कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं, जो आज फिल्मों में काम न करने के बावजूद फैंस के दिलों-दिमाग में बसी हुई है. इन अदाकाराओं ने अपनी अदाओं का ऐसा जादू बिखेरा कि आज भी वह जादू बरकरार है. ऐसी ही बॉलीवुड की एक बहुत ही प्रसिद्ध और दमदार अदाकारा है करिश्मा कपूर. कपूर खानदान से संबंध रखने वाली एक्ट्रेस करिश्मा ने 17 साल की छोटी उम्र में ही बॉलीवुड में एंट्री ले ली थी.

करिश्मा कपूर की पहली फिल्म साल 1991 में आई थी. उनकी बॉलीवुड डेब्यू फिल्म का नाम था प्रेम कैदी. करिश्मा की यह पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी सफ़ल रही थी. करिश्मा कपूर अपनी फिल्मों के साथ ही अपनी निजी जिंदगी के चलते भी खूब सुर्ख़ियों में रही है. करिश्मा का निजी जीवन काफी उतर-चढ़ाव भरा रहा है.

बॉलीवुड की दमदार अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने साल 2003 में 29 साल की उम्र में संजय कपूर के साथ सात फेरे ले लिए थे. हालांकि शादी के बाद उनके साथ वो होने लगा जिसके बारे में शायद उन्होंने कभी सपने में भी न सोचा हो. करिश्मा के अपने पति के साथ रिश्ते बिगड़ने लगे थे. दोनों के बीच वाद-विवाद होने लगता था. ऐसे में आखिरकार 13 सालों के बाद दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए. साल 2016 में संजय कपूर और करिश्मा कपूर ने तलाक ले लिया.

तलाक के बाद करिश्मा कपूर ने संजय कपूर पर कई प्रकार के गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होंने यह भी कहा था कि उनकी सास उनके पति के कहने पर उन्हें मारती थी और एक्ट्रेस ने पति पर घरेलू हिंसा जैसा गंभीर आरोप भी लगाया था. एक्ट्रेस ने खुलासा करते हुए कहा था कि, संजय ने उनकी माँ से उन्हें थप्पड़ मारने के लिए कहा था.

संजय और करिश्मा का कोर्ट कचहरी का मामला कई दिनों तक चला था. एक बार एक साक्षात्कार में इस केस से संबंधित एक याचिका के बारे में खुलासा करते हुए करिश्मा कपूर ने कहा था कि, जिस समय मैं प्रेग्नेंट थी तब संजय ने मुझे एक ड्रेस पहनने के लिए कहा था. हालांकि गर्भवती एक्ट्रेस उस ड्रेस में फिट नहीं आ रही थी. ऐसे में झिझकते हुए संजय ने अपनी माँ से उन्हें थप्पड़ मारने के लिए कहा था.
साथ में करिश्मा ने एक और खुलासा भी किया, ‘जब हम अपने हनीमून पर थे, तब संजय ने अपने दोस्तों के साथ मेरी कीमत लगाई थी। उन्होंने मुझे अपने दोस्तों के साथ एक रात बिताने के लिए मजबूर कर दिया था। जब मैं इसके लिए तैयार नहीं हुई तो उसने मेरे साथ मारपीट करना शुरू कर दिया था।’

बता दें कि करिश्मा कपूर संजय से तलाक के बाद से निजी जिंदगी में अकेली ही है. करिश्मा के कुल दो बच्चे एक बेटा और एक बेटी है. उनकी बेटी 15 साल की है, जिसका नाम समायरा कपूर है. वहीं उनका एक 11 साल का बेटा है, जिसका नाम किआन राज कपूर है.

आपको जानकारी के लिए बता दें कि बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी है. आज वे बॉलीवुड में सक्रिय तो नहीं हैं, हालांकि फैंस के दिलों पर वे आज भी राज करती है. उन्होंने दिल तो पागल है, रिश्ते, बीवी नंबर वन, जुड़वा, हीरो नंबर वन और राजा बाबू जैसी दर्जनों हिट फ़िल्में देकर इंडस्ट्री में अपना एक ख़ास मुकाम बनाया है.

करिश्मा ने इंडस्ट्री से एक लंबे समय से दूरी बना रखी थी, लेकिन वे इसी साल डिजिटल डेब्यू के माध्यम से देखने को मिली थी. उन्होंने मार्च 2020 में आई वेब सीरीज मेंटलहुड में काम किया था.

Related Articles

Back to top button