धार्मिक

Rashifal 18 November: शुक्र का तुला राशि में प्रवेश इन 6 राशियों के जीवन में लायेगा खुशहाली

शुक्र ग्रह राशि बदलकर कन्या से तुला राशि में प्रवेश कर चुका है। अब शुक्र 10 दिसंबर तक तुला राशि में रहने वाला है। हम आपको बुधवार 18 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 18 November 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप सम्बंधों में औपचारिकता रखिएगा नहीं तो मनमुटाव होने की संभावना है। आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे। स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा। दांपत्य जीवन की बात की जाए तो आज आपको सुखद नतीजे मिलेंगे और आपके जीवन साथी से आपके संबंध बढ़िया बनेंगे। पैसों को लेकर किसी के साथ विवाद न करें। परिवार में सबके साथ किसी खास मामले पर बातचीत होगी। आज समाज में मान तथा यश में वृद्धि के योग बन रहे हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके उत्साह से लोग खुश रहेंगे। पारिवारिक जीवन आज काफी सुखद रहेगा। हठीले व्यवहार के कारण अन्य लोगों के साथ संघर्ष होने की संभावना है। आज आपको आलस्य महसूस होगा| आपको अपना खान-पान हेल्दी रखना चाहिए। कुछ मामलों में आप थोड़े भावुक भी रहेंगे। आपका पूरा ध्यान अपने काम पर होगा जिससे आपके कामकाज में सुधार होगा और आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे। आराम करने के लिए समय मिल सकेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपकी सही रणनीति से शत्रु परास्त होंगे। अपना समय और प्रयास उस चीज में लगाएं जिसे आप मानते हैं और सर्वश्रेष्ठ करते हैं। ऑफिस के काम को आज आप जल्द ही निपटा लेंगे। शादी-शुदा लोगों का जीवन खुशहाल रहेगा। आपको नए स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी। अचानक से भाग्य की वृद्धि होगी और कुछ बढ़िया काम बन जाएंगे जिससे आपको अचानक से धन लाभ हो सकता है। मित्रों से सावधान रहने की जरुरत है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुकसान तकरीबन पक्का है। ससुराल के लोगों से किसी बात को लेकर दिक्कतें पेश आ सकती हैं। छात्रों की पढ़ाई के प्रति रूचि बढ़ेगी। आपके पास कुछ नई जिम्मेदारियां आ सकती है, जिन्हें आप सफलतापूर्वक निभायेंगे। आज आपके खर्चे काफी अधिक रहेंगे जिसके लिए आपको मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। साथियों के साथ अच्छी तरह से समय बीतेगा। ससुराल के लोगों से किसी बात को लेकर दिक्कतें पेश आ सकती हैं। आपको अपने भविष्य के बारे में थोड़ा विचार करने की जरूरत है। आपके घर पर अचानक से किसी रिश्तेदार का आगमन होगा। आज आपके खर्चे काफी अधिक रहेंगे जिसके लिए आपको मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा। नए कार्य प्रारंभ करने का मन बनेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। गलतफहमियां दूर होंगी। कहीं से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। पारिवारिक मोर्चे पर कोई खुशखबरी मिल सकती है। आज के दिन यात्रा पर जाने से बचें। समय ना दे पाने के कारण अपने साथी से नाराज़ हो सकते हैं। कारोबार में लाभ मिलेगा। नौकरी में आपका प्रभाव बढ़ेगा। सगे-संबंधी और मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र की वजह से अचानक यात्रा हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

अगर आप कला के क्षेत्र से जुड़े हैं, तो आपको तरक्की के कई नये रास्ते खुले नजर आएंगे। पारिवारिक जीवन में संभलकर बोलें नहीं तो मनमुटाव हो सकता है। किसी गॉसिप के कारण आपकी इमेज खराब हो सकती है। अपने साथी के साथ समय बिताने के लिए इंतज़ार करना पड़ेगा। गैर जरूरी खर्चे हो सकते हैं, उधार लेन-देन से आपको बचना चाहिए। संभव हो तो नया कार्य मध्याह्न से पूर्व ही संपन्न कर दीजिएगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वकील के पास जाकर कानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। काम की प्राथमिकता तय कीजिए इससे सोचा हुआ कार्य आज पूर्ण होगा। अपने सपनों का घर खरीदने का सपना जल्दी पूरा होगा। पढ़ाई में सफल होने के लिए मेहनत करते रहें। लव लाइफ अच्छी रहेगी लेकिन सेहत को लेकर कुछ परेशानी हो सकती है। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आप के धंधे की आय में बढ़ोतरी होगी। माता से धन प्राप्त के योग बन रहे हैं। आज कोई नया प्रोजेक्ट या योजना आरंभ करना शुभ रहेगा। कार्यक्षेत्र पर किसी काम को समय रहते पूरा करने में कामियाब होंगे। प्रॉप्रर्टी से जुड़ी कोई खुशखबरी मिल सकती है। आपके कार्यों में आये अवरोध से परेशान होंगे। आज धैर्य ही काम आएगा। छोटे भाई-बहनों एवं सहकर्मियों से पूरा सहयोग मिलेगा। आवश्यक कामों की प्रोजेक्ट बन सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अपने जीवनसाथी को पाने के लिए आपको मेहनत करनी पड़ेगी। आपका कोई अटका काम पूरा हो सकता है। यात्रा मंगलकारी रहेगी। परिवार में किसी गलफहमी को जल्द से जल्द सुलझाने की कोशिश करें। किसी बिजनेस ट्रिप पर जाना लाभदायक रहेगा। मार्केटिंग और सेल्स वालों के लिए दिन उत्साहवर्धक रहेगा। बहुत उलझन भरे मामले को सुलझा सकने में सफल रहेंगे। आपकी लापरवाही से रोग तथा कष्ट का भय बना रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कारोबारियों के लिए उत्तम दिन है। कामकाज बढ़ सकते हैं। लव लाइफ के मामले में दिन अच्छा है लेकिन प्रेमी पर दबाव बनाने से बचें। प्रॉप्रर्टी से जुड़े किसी कानूनी विवाद में उलझ सकते हैं। आर्थिक निवेश में हानि का भय सताएगा। सभी के आशीर्वाद के चलते सफलता पाने में कामियाब होंगे। वाणी में कठोरता का भाव रहेगा। बातचीत में संतुलन बनाए रखें। कुछ लोगों को आज अच्छा खासा धन प्राप्त हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

दांपत्य जीवन के लिहाज से आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है। आज आप परिवार के लिए समय निकाल सकते हैं, बाहर जाने का कार्यक्रम बनाएं तो बेहतर रहेगा। कार्यक्षेत्र में उलझन और परेशानी हो सकती है, संयम से काम लें। आपको लव पार्टनर से सच्चा प्यार मिलेगा। किसी प्रॉप्रर्टी को खरीदने की सोच सकते हैं। लोगों के साथ आवेग में आने से बचने की कोशिश करें। घर-में शांति बनाये रखें। व्यवहार में नम्रता बनाए रखें।

आपने Rashifal 18 November 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 18 November 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 18 November 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शनिवार की सुबह अचानक से दिख जाएं ये 3 चीजें, तो समझ लें बेहद ही भाग्यशाली हैं आप

Related Articles

Back to top button