विशेष

अगर आपको भी आते हैं ये 2 सपने, तो करोड़पति बनने से आपको कोई नहीं रोक सकता

इंसानों को सपने आना आम प्रकिर्या है जो कि लगभग हर व्यक्ति की जिंदगी का ख़ास हिस्सा हैं. सपने आना स्वभाविक है. हालांकि, सपनो पर किसी का कोई बस नही चलता यह कभी भी किसी को भी आ कसते हैं और उसकी अच्छी खासी गहरी नींद से उसको जगा सकते हैं. इस दुनिया में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा, जिसे सपने ना आते होंगे. वैज्ञानिक दृष्टि से देखा जाए तो सपने आने के पीछे की कोई अपनी साइंस नहीं है. बल्कि, हम इंसान हर रोज़ जिन चीज़ों या पढावों से गुजरते हैं, वहीँ हमारे सपनों का हिस्सा बन जाते हैं. सपने मुख्य रूप से दो तरह के होते हैं. एक वो जो इंसान जागते हुए अपने उज्जवल और सुनहरी भविष्य के लिए देखता है और एक वो जो गहरी नींद की अवस्था में ना चाहते हुए भी हमारा हिसा बन जाते हैं.

कुछ सपने इतने अच्छे होते हैं कि उन्हें बार बार देखने को जी करता है परन्तु कुछ सपने इतने डरावने होते हैं, जिनका असर हम पर कईं दिनों तक रहता है. बहुत से सपनों के बारे में हम किसी ना किसी से शेयर करना चाहते हैं और उन सपनों का मतलब ढूँढने का प्रयास करने में जुट जाते हैं कि आखिर वह सपना हमारे लिए अच्छा साबित होगा या बुरा. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर सपने का अपना अलग महत्व और अपना अर्थ होता है. कुछ सपने हमे हमारे आने वाले भविष्य की संकटों से आगाह करते हैं जबकि कुछ समय हमे आने वाले अच्छे समय के बारे में संकेत देते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ही सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपकी किस्मत बदलने की ताकत रखते हैं. ऐसे में यदि आपको वह सपने आए तो समझिये बहुत जल्द आप अमीर होने वाले हैं.

सपने में गुलाब का फूल दिखाई देना 

सपनों को लेकर कईं पहेलियाँ अभी तक अनसुलझी हुई हैं. मगर ऐसे बहुत सारे सपने हैं जो हमे भविष्य में होने वाली परिस्थियों से ज्ञात करते हैं. इन्ही में से अगर आपको सपने में गुलाब का फूल दिखाई दे तो यह सपना आपकी जिंदगी बदल सकता है. दरअसल, सपने में गुलाब के फूल का दिखाई देना बहुत शुभ माना जाता है. गुलान का फुल मंदिरों में देवी देवतायों को अर्पित किया जाता है जो कि इनकी शुद्धता को दर्शाता है. अगर सपने में आप किसी गुलाब के फूल को छूने का प्रयास कर रहे हैं और आपको कोई काँटा चुभ जाए तो समझिए आपकी किस्मत आपको जल्द अमीरी भेंट करने वाली है और आपको धन का लाभ होने वाला है.

सपने में भगवान की पूजा करते देखना 

कहते हैं भगवान सपने में जिसको दिखाई दे जाए उसपर भगवान की कृपा दृष्टि हमेशा बनी रहती है. ऐसे में यदि आपको सपने में देवी देवता की पूजा करने का दृश दिखाई दे तो समझ लीजिए आप जीवन की बुलंदियों को चूने वाले हैं और सफलता की ओर एक लंबी छलांग लगाने वाले हैं. इसके इलावा सपने में गाय, कछुआ, मछली आदि जीवों का दिखाई देना भी बेहद शुभ माना जाता है. अगर आपको भी ऐसे सपने आते हैं तो आप बेहद खुशकिस्मत हैं और आपका भाग्य जल्द ही बदलने वाला है.

Related Articles

Back to top button