बॉलीवुड

धर्मेंद्र की पहली पत्नी के बारे में हेमा रखती हैं ये सोच, कहा-मुझे नहीं थी उनसे दिक्कत लेकिन…

अभिनेत्री हेमा मालिनी और अभिनेता धर्मेंद्र की लव स्टोरी किसी से छुपी नहीं हैं। शादीशुदा होने के बावजूद भी धर्मेंद्र का दिल हेमा मालिनी पर आ गया था और हेमा मालिनी से इन्होंने शादी कर ली थी। हालांकि हेमा मालिनी की मां इस रिश्ते के खिलाफ थी और वो नहीं चाहती थी कि हेमा मालिनी धर्मेंद्र से शादी करें। क्योंकि धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे और इनके दो बच्चे भी थे।

बदल लिया था धर्म

हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्मेंद्र ने अपना धर्म बदला लिया था। दरअसल धर्मेंद्र अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक नहीं देना चाहते थे। ऐसे में धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्म बदल लिया और मुस्लिम बन गए। वहीं शादी के बाद हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र पर अपनी पहली पत्नी से अलग होने का कभी भी दवाब नहीं डाला और उन्हें अपने दोनों बेटे सनी देओल और बॉबी देओल से अलग नहीं किया।

अपनी शादी के बारे में जिक्र करते हुए हेमा मालिनी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैंने धरम जी से शादी जरूर की थी। लेकिन मैं नहीं चाहती थी कि इस शादी से किसी को भी दुख पहुंचे। उनकी पहली पत्नी और बच्चों ने कभी अपनी जिंदगी में मेरा दखल महसूस नहीं किया। मैंने धर्मेंद्र को शादी के बाद भी कभी अपने पहले परिवार से अलग नहीं किया।

एक अन्य इंटरव्यू में हेमा मालिनी ने अपनी लव स्टोरी के बारे में खुलकर बात करते हुए कहा था कि मैंने जब धरम जी को पहली बार देखा था, मुझे पता चल गया था कि वो मेरे लिए ही बने हैं। मैंने तभी तय कर लिया था कि इसी इंसान के साथ मैं अपनी जिंदगी गुजारना चाहती हूं। मैं और धर्मेंद्र इस उम्र में भी एक दूसरे का ख्याल रखते हैं।

धर्मेंद्र ने प्रकाश कौर से साल 1954 में विवाह किया था। जबकि हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने साल 1980 में शादी की थी। लेकिन धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं दिया था। शादी के बाद भी धर्मेंद्र अपनी पहली पत्नी और बेटों के साथ समय बिताया करते थे और हेमा मालिनी को इस बात से कोई भी आपत्ति नहीं है।

Related Articles

Back to top button