क्रिकेट

दुबई में समंदर से खेलती दिखीं धोनी की बेटी जीवा, जमकर वायरल हो रही तस्वीरें और वीडियो

आईपीएल का 13वां सीजन इस साल कोरोना महामारी के चलते भारत में न होकर UAE में शांतिपूर्ण रूप से संपन्न हुआ. मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड पांचवी बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की. आईपीएल ख़त्म होने के साथ ही लगभग हर खिलाड़ी अपने-अपने देश के लिए रवाना हो चुके थे, वहीं चेन्नई के कप्तान धोनी भी भारत में अपने घर रांची लौट आए थे, लेकिन वे अपने परिवार के साथ एक बार फिर UAE गए हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभालने वाले महेंद्र सिंह धोनी दुबई में अपने परिवार के साथ जमकर एन्जॉय कर रहे हैं. दुबई से उनकी नन्हीं बेटी जीवा की कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर साझा हुई है. धोनी की बेटी के फोटो-वीडियो को फैंस ख़ूब पसंद कर रहे हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ZIVA SINGH DHONI (@ziva_singh_dhoni)


इंस्टाग्राम पर हैं धोनी की बेटी…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ZIVA SINGH DHONI (@ziva_singh_dhoni)


महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी धोनी की बेटी अभी महज 5 साल की है, लेकिन सोशल मीडिया पर उनका वैरिफाइड एकाउंट है. इंस्टाग्राम पर धोनी की बेटी का एकाउंट जीवा सिंह धोनी के नाम से हैं. इंस्टा पर धोनी की बेटी जीवा को 18 लाख से अधिक लोग फॉलो करते हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ZIVA SINGH DHONI (@ziva_singh_dhoni)


जीवा के इंस्टाग्राम से अब तक कुल 210 पोस्ट साझा की जा चुकी है. हाल ही में जीवा के एकाउंट से जो वीडियो साझा हुआ है उसमें वे नीचे बैठे हुए एक शख़्स का हाथ पकड़ती हुई नज़र आ रही है. इस शख़्स के साथ जीवा समंदर किनारे देखे जा सकती है. वहीं दोनों के बीच सूर्य का प्रकाश भी वीडियो को काफी ख़ास बना रहा है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ZIVA SINGH DHONI (@ziva_singh_dhoni)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ZIVA SINGH DHONI (@ziva_singh_dhoni)


वीडियो के साथ ही इस लोकेशन से जीवा की कुछ तस्वीरें भी साझा की गई है. फोटोज में जीवा काफी प्यारी लग रही है. वे कभी समंदर की ओर देख रही है, तो कभी अपने हाथों में समंदर का पानी लेती हुई देखी जा सकती है. सोशल मीडिया पर जीवा का यह वीडियो और फोटोज ख़ूब पसंद किए जा रहे हैं और फैंस इन पर तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं.

सोशल मीडिया पर एक्टिव माँ-बेटी की जोड़ी…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ZIVA SINGH DHONI (@ziva_singh_dhoni)


महेंद्र सिंह धोनी सोशल मीडिया पर कम ही एक्टिव है, हालांकि उनकी पत्नी साक्षी धोनी और बेटी जीवा सिंह धोनी सोशल मीडिया पर ख़ूब सक्रिय है. न केवल इंस्टाग्राम बल्कि फेसबुक, ट्विटर समेत कई अन्य प्लेटफॉर्म पर भी साक्षी और जीवा की अच्छी फैन फॉलोइंग है.

मुंबई में बन रहा धोनी-साक्षी का नया आशियाना…

धोनी भारत में फिलहाल रांची में अपने पूरे परिवार के साथ रहते हैं. वे अपने पिता पान सिंह धोनी और माँ देवकी देवी के साथ झारखंड की राजधानी में रहते हैं. उनके इस घर का नाम ‘कैलाशपति’ है. धोनी का परिवार साल 2017 में यहां शिफ्ट हुआ था. जबकि इससे पहले धोनी परिवार रांची के ही ‘हार्मु हाउसिंग’ के एक तीन मंजिला घर में रहता था.

बता दें कि कुछ दिनों पहले धोनी की पत्नी साक्षी ने एक वीडियो साझा किया था. साक्षी ने मुंबई में बन रहे अपने नए घर के बारे में अपने फैंस को ख़ास जानकारी दी थी. वीडियो के एक स्क्रीनशॉट में आप देख सकते हैं कि उस पर लिखा हुआ है ‘मेरा नया घर’.

साक्षी ने यह बताया था कि यह धोनी और उनका सपनों का घर है. इस जानकारी के सामने आने के बाद से ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही धोनी रांची छोड़कर मुंबई में शिफ्ट हो सकते हैं. हालांकि इसे लेकर अब तक धोनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.

IPL 2020 में फ्लॉप चेन्नई और धोनी…

आपको जानकारी के लिए बता दें कि, इसी साल 15 अगस्त को महेंद्र सिंह धोनी ने पूरी तरह से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी. हालांकि उन्होंने आईपीएल से संन्यास नही लिया था. इसी सिलसिले में महेंद्र सिंह धोनी UAE आईपीएल खेलने के लिए पहुंचें थे. हर बार की तरह इस बार भी धोनी ने अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी की. लेकिन धोनी की टीम का प्रदर्शन आईपीएल के इस 13वें संस्करण में बेहद निराशाजनक रहा.

लीग के शेष मैच खेलने से पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल से बाहर हो चुकी थी. वह आईपीएल के लिए क्वालीफाई भी नहीं कर पाई थी. चेन्नई ने कुल 14 मैच खेलें और वह महज 6 मैचों में ही जीत हासिल कर सकी थी. 8 टीमों की अंक तालिका में चेन्नई सातवें स्थान पर रही. चेन्नई के साथ ही धोनी का भी यह आईपीएल सीजन बेहद खराब रहा. न तो कप्तानी और न ही बल्लेबाजी में धोनी कुछ ख़ास कमाल कर सके.

बता दें कि आईपीएल 2020 का ख़िताब मुंबई ने अपने नाम किया है. दिल्ली कैपिटल्स पहली बहार आईपीएल के फाइनल में पहुंची थी और उसके पास फाइनल को अपने नाम करने का सुनहरा मौका था, हालांकि ऐसा नहीं हो सका. 10 नवंबर को खेले गए फाइनल मैच में मुंबई ने दिल्ली को हराकर 5वीं बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की थी.

Related Articles

Back to top button