बॉलीवुड

सात साल की उम्र में गाने लगी थी तारा, लंदन-जापान में किए शो, चौंका देगी उनसे जुड़ीं ये ख़ास बातें

बहुत कम उम्र में ही ख़ूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस तारा सुतरिया ने इंडस्ट्री में अच्छा-खासा नाम बना लिया है. आज बॉलीवुड एक्ट्रेस के रूप में पहचान रखने वाली तारा ने टीवी शो के जरिए अपने करियर की शुरुआत की थी. आज तारा सुतारिया अपना 25वां जन्मदिन मना रही है. आज ही के दिन साल 1995 में उनका जन्म एक पारसी परिवार में ‘मायानगरी’ मुंबई में हुआ था. आइए जानते हैं उनके जन्मदिन के अवसर पर उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातों के बारे में…

बॉलीवुड में आने से पहले तारा ने कई टीवी शो में काम किया था. टीवी में काम करने का उन्हें फायदा मिला और फिर उन्हें बॉलीवुड में नाम बनाने में भी कामयाबी मिली. तारा का बॉलीवुड करियर अभी कोई ज़्यादा बड़ा नही है, हालांकि उन्होंने अब तक जो भी काम किया है उसमे वे सफ़ल रही है. बता दें कि तारा और उनकी बहन पिया दोनों अपने माता-पिता की जुड़वा संतानें हैं.

तारा सुतारिया की तरह ही उनकी बहन में भी शुरू से कुछ सीखने की ललक रही है. दोनों बहनों ने शास्त्रीय, मॉर्डन, लैटिन अमेरिकी और वेस्टन डांस की ट्रेनिंग ली है. इतना ही नहीं दोनों गए भी बहुत लेती है और इस बात से साफ़ साबित होता है कि दोनों बहनें हुनर से भरी हुई हैं.

तारा को लेकर कहा जाता है कि जब वे महज सात साल की थी, तब से ही वे गाने लगी थी. वहीं जब वे महज 13 साल की थी तब 2008 में उन्हें अपनी संगीत परफॉर्मेंस के लिए पोगो अमेजिंग किड्स अवॉर्ड के ख़िताब से नवाज़ा गया था.

तारा ने कॉमेडी शो ‘द सूट लाइफ ऑफ करण एंड कबीर’ और ‘ओए जेसिका’ में भी अपनी छाप छोड़ी है. छोटे पर्दे पर एक्ट्रेस कामयाब रही और फिर उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखने का फ़ैसला किया. बॉलीवुड में उनकी शानदार एंट्री निर्देशक करण जौहर की फिल्म से हुई. मई 2019 में तारा की पहली फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ रिलीज हुई थी.

‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ फिल्म में तारा ने चंकी पांडेय की बेटी अनन्या पांडेय और टाइगर श्रॉफ के साथ काम किया था. लेकिन फिल्म कुछ ख़ास कमाल नहीं क्र सकी. बता दें कि तारा के साथ ही यह अनन्या की पहली बॉलीवुड फिल्म थी. फिल्म जरूर फ्लॉप हुई मगर तारा सुतारिया को दर्शकों ने पसंद किया.

तारा सुतारिया को इसके बाद फिल्म मरजावां ऑफर हुई. तारा सुतारिया ने इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा के सतह काम किया. हालांकि इसका हाल भी ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ के जैसा यही हुआ. करियर की शुरुआत में ही लगातार दो हिट फ़िल्में देने के बाद भी तारा सुतारिया ने दर्शकों को पसंद किया.

अदाकारी के साथ ही उनकी ख़ूबसूरती भी उनकी फैंस को आकर्षित करती है. उनकी आगामी फिल्मों की बात करें तो वे आगामी दिनों में RX 100 और एक विलेन 2 में देखने को मिलेगी.

 

Related Articles

Back to top button