बॉलीवुड

अपने मम्मी-पापा से ज्यादा पॉपुलर हैं ये स्टार किड्स, टैलेंट के बदौलत बनाई अपनी पहचान

बॉलीवुड में नेपोटिज्म हमेशा से ही एक विवादित मुद्दा रहा है, इस बात को लेकर आए दिन चर्चा चलती रहती है कि स्टार किड्स में टैलेंट ना होने के बावजूद वो बॉलीवुड में बेहद आसानी से अपना जगह बना लेते हैं, जबकि आउट साइडर टैलेंटेड होने के बावजूद अपना जगह सिक्योर नहीं कर पाते हैं।

वहीं कुछ स्टार किड्स ऐसे भी हैं, जिन्होंने अपने टैलेंट और अदाकारी का लोहा पूरी दुनिया में मनवाया है। यहां तक कि ये बॉलीवुड में अपने माता पिता से भी ज्यादा फेमस हुए हैं। आज हम इस आर्टिकल में ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में बात करने जा रहे है, जिनके मम्मी पापा औसत दर्जे के स्टार बन पाए मगर उनके बच्चे इंडस्ट्री के सुपरस्टार बन गए। आइये जानते हैं, इस लिस्ट में कौन कौन हैं शामिल…

ऋतिक रोशन 

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मोस्ट हैंडसम और फिट अभिनेताओं की लिस्ट में शुमार 46 वर्षीय ऋतिक रोशन आज भी 20 साल के नौजवानों को कड़ी टक्कर देते हैं। ऋतिक आज बॉलीवुड के टॉप अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल हैं। वहीं उनके पिता राकेश रोशन अपने बॉलीवुड करियर में इस ऊँचाई को हासिल कर पाने में नाकाम रहे थे।

ऋतिक रोशन और राकेश रोशन

गौरतलब हो कि राकेश बॉलीवुड में एक औसत दर्जे के ही अभिनेता थे, वे अपने जमाने के अभिनेताओं अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, जितेन्द्र और ऋषि कपूर के स्टारडम को टक्कर देने में नाकाम साबित हुए थे।

काजोल 

60 और 70 के दशक की अभिनेत्री तनुजा ने भी एक जमाने में खूब सुर्खियां बटोरी थीं, मगर उन्हें ये सुर्खियां अपने एक्टिंग की वजह से नहीं बल्कि कुछ बोल्ड लुक की वजह से मिली थी। तनुजा अपने फिल्मी करियर में कुछ खास कमाल नहीं कर सकीं और सफलता के शिखर को छूने का उनका सपना धरा का धरा रह गया। मगर उनकी बेटी काजोल ने उनके इस सपने को पूरा किया।

तनुजा और काजोल

काजोल 90 के दशक की सबसे मशहूर अभिनेत्री बनीं और उनके एक्टिंग की यादें आज भी उनके फैंस के जेहन में ताजा हैं। एक समय था, जब काजोल को अपनी फिल्म में साइन करने के लिए फिल्ममेकर्स उन्हें मुंहमांगी रकम देने के लिए तैयार रहते थे। उन दिनों काजोल का स्टारडम बड़े बड़े अभिनेताओं से भी बढ़कर था।

करीना कपूर-करिश्मा कपूर

बॉलीवुड की सबसे मशहूर फैमिली कपूर फैमिली की आन बान और शान को न सिर्फ बेटों ने आगे बढ़ाया है, बल्कि बेटियों ने भी बखूबी आगे बढ़ाने का काम किया है। खासकर करीना कपूर और करिश्मा कपूर ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में दशकों तक राज किया है। वहीं उनकी मम्मी बबीता कपूर इंडस्ट्री में कुछ खास कमाल नहीं कर सकीं।

करीना कपूर-बबीता कपूर-करिश्मा कपूर

शादी से पहले बबीता ने कुछ फिल्मों में काम जरूर किया था मगर वो अपना स्टारडम नहीं बना पाईं थीं। वहीं उनकी बेटियों करीना और करिश्मा का स्टारडम आज भी कायम है और लाखों करोड़ों की संख्या में उनके फैंस मौजूद हैं। बता दें कि आज भी सबसे महंगी अभिनेत्रियों की लिस्ट में करीना कपूर का नाम शामिल है।

आलिया भट्ट 

आलिया भट्ट आज बॉलीवुड की सबसे सफल और मशहूर अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार हैं। स्टूडेंट ऑफ द ईयर से अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत करने वाली आलिया ने अपने एक्टिंग से सभी का दिल जीता है। उन्होंने कई मशहूर फिल्मों जैसे हाईवे, टू स्टेट्स, डियर जिंदगी, राजी और गली बॉय में कमाल का अभिनय किया है और खूब तारीफें बटोरी हैं।

सोनी राजदान-आलिया भट्ट

वहीं आलिया की मां सोनी राजदान बॉलीवुड में कुछ खास कमाल नहीं कर सकी थीं। उन्होंने संघर्ष और गुमराह जैसी फिल्मों में काम किया, मगर वो इंडस्ट्री में ज्यादा हिट नहीं हो सकीं।

शाहिद कपूर 

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मोस्ट हैंडसम अभिनेताओं की लिस्ट में टॉप पर शुमार शाहिद कपूर जितना अपने लुक के लिए जाने जाते हैं, उससे कहीं ज्यादा अपने दमदार एक्टिंग के लिए भी मशहूर हैं। वहीं उनके पिता पंकज कपूर इंडस्ट्री में हिट नहीं हो सके, उन्होंने ज्यादातर कैरेक्टर रोल्स ही प्ले किए हैं।

शाहिद कपूर और पंकज कपूर

हालांकि शाहिद के पिता पंकज प्रतिभा के धनी और दमदार अभिनेता हैं, इस बात में कोई दो राय नहीं है मगर स्टारडम के मामले में वो अपने बेटे शाहिद कपूर से काफी पीछे हैं।

Related Articles

Back to top button