बॉलीवुड

किसी डायरेक्टर की 35 तो किसी की 80 रु थी पहली कमाई, कोई 16 तो कोई 18 की उम्र से कर रहा काम

बॉलीवुड के अभिनेता हो, एक्ट्रेस हो, गायक हो या फिर निर्देशक हो सभी लगातार चर्चाओं में बने रहते हैं या यूं कह ले कि पूरा बॉलीवुड हर समय सुर्ख़ियों में बना रहता है. आए दिन बॉलीवुड में कई तरह के ट्रेंड्स भी देखने को मिलते हैं. हाल ही में बॉलीवुड में First Salary ट्रेंड कर रहा है. बॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक इसकी मदद से अपने फैंस को अपनी पहली कमाई के बारे में बता रहे हैं.

बॉलीवुड में चल रहे इस First Salary ट्रेंड के चलते कई निर्देशकों ने अपनी पहली सैलरी के बारे मे जानकारी दी है. इनमें बॉलीवुड के दमदार निर्देशक अनुभव सिन्हा का भी नाम शामिल है. जबकि जाने-माने निर्देशक हंसल मेहता और उमेश शुक्ला ने भी सोशल मीडिया पर अपने फैंस के बीच इस रोचक जानकारी को साझा किया है. इन सभी निर्देशकों के इससे संबंधित ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं.

वेब सीरीज मोदी का निर्देशन करने वाले उमेश शुक्ला पहले महेंद्र जोशी नेतृत्व में काम करते थे और इस दौरान उन्हें एक शो के लिए 35 रुपये मिला करते थे. ट्वीट करते हुए उमेश शुक्ला ने बताया है कि, ”पहली सैलरी- 35 रु प्रति शो, निर्देशक महेंद्र जोशी के नेतृत्व में बैकस्टेज करता था. 400 रुपये सेल्समैन के तौर पर.”


वहीं बॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक अनुभव सिन्हा ने अपनी पहली कमाई के बारे में ट्वीट कर लिखा है कि, ”पहली सैलरी- 80 रुपये, उम्र-18.” सिन्हा ने आगे बताया कि, ”वे सातवीं क्लास के बच्चे को अंकगणित का ट्यूशन पढ़ाते थे. वह यह ट्यूशन अपनी स्मोकिंग की जरूरत को पूरा करने के लिए पढ़ाते थे.”


बॉलीवुड निर्देशक हंसल मेहता ने भी इसे देखते हुए अपनी पहली सैलरी के बारे में जानकारी दी है. उन्होंने एक ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ”पहली सैलरी- 450 रुपये महीना, उम्र-16 साल”. निर्देशक हंसल मेहता ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि, ‘’Intershoppe Kemps Corner में सेल्सपर्सन था, जींस और कैजुअल कपड़े बेचता था ताकि अपने जूनियर कॉलेज के लिए कपड़े खरीद सकूं’.”


आपको जानकारी के लिए बता दें कि हंसल मेहता, अनुभव सिन्हा और उमेश शुक्ला के साथ ही अन्य कई बॉलीवुड सितारों ने भी इस ट्रेंड को अपनाया है और अपनी पहली कमाई के बारे में अपने फैंस के साथ जानकारी साझा के है. सोशल मीडिया पर First Salary ट्रेंड में है और लगातार बॉलीवुड कलाकार इसे लेकर सोशल मीडिया पर रोचक जानकारी साझा कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button