बॉलीवुड

पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही इन सितारों ने बसाया दूसरा घर, सिर्फ एक ने ली मंजूरी

फिल्मी दुनिया बहुत ही अजीबोगरीब है। खासकर रिश्तों को लेकर। रिश्ते यहां यूं बन जाते हैं और पलक झपकते टूट भी जाते हैं। बॉलीवुड में कई सितारे ऐसे भी रहे हैं, जो शादी के बंधन में रहते हुए किसी और के प्यार में पड़ गए और बिना पहली पत्नी को तलाक दिए दूसरी शादी भी रचा ली। केवल एक ही अभिनेता ऐसे हैं, जिन्होंने शादी के लिए अपनी पहली पत्नी से अनुमति ली थी। यहां हम आपको ऐसे ही सितारों के बारे में बता रहे हैं।

राज बब्बर और स्मिता पाटिल

राज बब्बर भी अपने जमाने के एक मशहूर अभिनेता रहे हैं। बहुत सी फिल्मों में उन्होंने खलनायक की भूमिका भी निभाई है। आज राजनीति में वे काफी सक्रिय नजर आते हैं। राज बब्बर ने सबसे पहले नादिरा से शादी की थी। हालांकि, फिल्मों में काम करने के दौरान स्मिता पाटिल की खूबसूरती ने राज बब्बर का दिल जीत लिया था।

राज बब्बर ने जब देखा कि नादिरा उन्हें तलाक नहीं दे रही हैं तो उनसे बिना तलाक लिए ही उन्होंने स्मिता से शादी रचा ली। प्रतीक बब्बर स्मिता से ही हुए थे। हालांकि, बेटे को जन्म देने के कुछ ही समय के बाद स्मिता ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। इसके बाद राज बब्बर अपनी पहली पत्नी नादिरा के पास लौट गए थे। उन्होंने भी राज बब्बर को माफ कर दिया था।

संजय खान और जीनत अमान

संजय खान एक वक्त बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक थे। उनकी सबसे पहले जरीन कटरक से शादी हुई थी। हालांकि, शादी के लगभग 10 साल बाद अभिनेत्री जीनत अमान पर उनका दिल आ गया था।

उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक भी नहीं दिया और जीनत अमान से शादी कर ली। हालांकि, उनकी यह शादी दो साल तक ही चल सकी। जीनत अमान ने तो संजय खान पर उन्हें पीटने तक का आरोप लगा डाला था।

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी

अपने जमाने के धर्मेंद्र के सुपरस्टार रहे हैं। धर्मेंद्र ने सबसे पहले प्रकाश कौर से शादी की थी। इन्हीं से इनके दो बेटे हुए, जिनके नाम सनी देओल और बॉबी देओल हैं। धर्मेंद्र शादीशुदा जरूर थे, लेकिन इसके बावजूद हेमा मालिनी से उन्हें प्यार हो गया था।

जब प्रकाश कौर ने धर्मेंद्र को छोड़ने से मना कर दिया तो ऐसे में धर्मेंद्र ने बिना तलाक लिए ही हेमा मालिनी से शादी कर ली। इसके लिए उन्होंने अपना धर्म भी बदल डाला।

महेश भट्ट और सोनी राजदान

महेश भट्ट बॉलीवुड के प्रख्यात फिल्म निर्माता रहे हैं, जिनकी पहली शादी किरण से हुई थी। मशहूर अभिनेत्री पूजा भट्ट इन्हीं से हुई थीं। हालांकि, बाद में परवीन बॉबी से महेश भट्ट का नाम जुड़ना शुरू हो गया था। हालांकि, यह रिश्ता नाकाम रहा।

इसके बाद सोनी राजदान से महेश भट्ट को प्यार हो गया। उन्होंने किरण को तलाक दिए बिना ही उनसे शादी कर ली। इसके लिए उन्होंने मुस्लिम धर्म भी अपना लिया था। आलिया भट्ट इन्हीं से हुई थीं।

सलीम खान और हेलन

बॉलीवुड में भाईजान के नाम से जाने जानेवाले सलमान खान के पिता सलीम खान ने सबसे पहले सलमा खान से शादी की थी। सलमान खान के साथ अरबाज खान और सोहेल खान सलीम खान को सलमा खान से ही हुए थे।

हालांकि, उस जमाने की मशहूर अभिनेत्री और डांसर हेलन पर सलीम खान का दिल शादीशुदा होने के बावजूद आ गया था। ऐसे में उन्होंने अपनी पहली पत्नी सलमा खान से हेलन से शादी करने की अनुमति ली और हेलन से भी शादी रचा ली। सलमान खान और हेलन के बीच हमेशा अच्छा रिश्ता रहा है। सलमान खान भी मां के तौर पर हेलन को पूरा प्यार देते हैं।

पढ़ें इन फिल्मों ने बिगाड़ कर रख दी थी फैंस की दिवाली, अक्षय-सलमान समेत इन स्टार्स का हुआ बंटाढार

Related Articles

Back to top button