बॉलीवुड

इस तरह की जिंदगी जी रहे हैं अमिताभ बच्चन के छोटे भाई, 15 साल तक विदेश में किया था काम

अभिनेता अमिताभ बच्चन के परिवार के बारे में हर कोई जानता है। हर किसी को पता है कि इनके परिवार में पत्नी जया बच्चन, बेटे अभिषेक, बहू ऐश्वर्या और पोती आराध्या बच्चन हैं और ये सभी मुंबई में एक साथ रहते हैं। हालांकि अमिताभ बच्चन के भाई के बारे में काफी कम लोगों को ही जानकारी है। दरअसल अमिताभ बच्चन का एक छोटा भाई है। जिसका नाम अजिताभ बच्चन है। अजिताभ बच्चन अमिताभ बच्चन से पांच साल छोटे हैं।

अजिताभ बच्चन ने भी नैनीताल के शेरवुड कॉलेज से पढ़ाई कर रखी है और ये एक जाने-माने बिजनेसमैन हैं। 8 मई, 1947 को इलाहाबाद में हरिवंश राय बच्चन और तेजी बच्चन के घर में जन्में अजिताभ बच्चन 15 साल तक लंदन में रहे थे और यहां पर इन्होंने अपना व्यापार शुरू किया था। इन्होंने रमोला बच्चन से शादी की थी जो कि एक बिजनेसवुमन हैं। इन्हें साल 2014 में एशियन ऑफ द ईयर का अवॉर्ड भी दिया गया था।

 

कई सालों तक लंदन में रहने के बाद अजिताभ बच्चन अपने परिवार के साथ भारत शिफ्ट हो गए और साल 2007 से ये भारत में ही रह रहे हैं। अजिताभ बच्चन के परिवार में पत्नी रमोला और 4 बच्चे हैं। बेटा भीम बच्चन, तीन बेटियां नीलिमा बच्चन, नम्रता बच्चन, नैना बच्चन। अजिताभ बच्चन के बेटे भीम पेशे से एक इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं। वहीं बेटी नैना ने साल 2015 में अभिनेता कुणाल कपूर से शादी की है।

 

इन दोनों परिवारों के बीच काफी प्यार है और ये अक्सर एक दूसरे के घर आया जाया करते हैं। अमिताभ बच्चन का परिवार अजिताभ बच्चन की बेटी नैना की शादी में भी शामिल हुआ था। वहीं अमिताभ बच्चन के घर में रखे जाने वाले हर कार्यक्रम में अजिताभ बच्चन जरूर आया करते हैं। अजिताभ बच्चन भी अमिताभ की तरह लग्जरी लाइफ जीते हैं और इनके पास काफी महंगी गाड़ियां हैं। इनकी मुंबई व लंदन में काफी संपत्ति भी है।

Related Articles

Back to top button