बॉलीवुड

‘प्यार अंधा होता है’ कहावत इन जोड़ियों पर बैठता है फिट, लोग आज भी नहीं कर पाते इनकी जोड़ी पर यकीन

एक मशहूर कहावत आप सबने सुनी होगी- प्यार अंधा होता है. ये कहावत आपको तब सच लगने लगती है, जब आप अपने आस-पास ऐसे कपल्स देखते हैं, जो एक दूसरे से बिलकुल अलग होते हैं. कहने का मतलब है कि ये कपल्स लुक्स के मामले में एक-दूसरे से इतने अलग होते हैं कि लोग इन्हें ‘मिसमैच कपल’ का भी तमगा देने लगते हैं.

आम जिंदगी में तो ऐसे कई कपल्स आपने देखे होंगे, जिन्हें किसी हाल में देखकर नहीं लगता कि ये एक-दूजे के लिए बने हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि बॉलीवुड में भी कुछ जोड़ियां ऐसी हैं, जो एक-दूसरे के बिलकुल विपरीत हैं, लेकिन इसके बावजूद भी टूटकर एक-दूसरे से प्यार करते हैं. यदि बॉलीवुड की इन जोड़ियों को आप देख लेंगे तो यकीनन आप भी कहने पर मजबूर हो जाएंगे कि प्यार वाकई अंधा होता है.

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन

आज ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन भले ही इंडस्ट्री के आइडल कपल कहलाते हों, लेकिन जब दोनों की शादी होने वाली थी तब इस जोड़ी का खूब मजाक बना था. एक तरफ ऐश्वर्या जहां विश्व की सबसे खूबसूरत महिला कहलाती हैं, ऐसे में कुछ लोग अभिषेक को उनके लायक नहीं समझते थे. हालांकि समय के साथ-साथ अभिषेक की पर्सनालिटी काफी अच्छी हो गयी है, लेकिन अभी भी कुछ लोग दोनों की जोड़ी का मजाक बनाते हैं.

श्रीदेवी और बोनी कपूर

श्रीदेवी ने निर्देशक बोनी कपूर से शादी की थी, जो कि उम्र में उनसे 8 साल बड़े थे. शादी के वक्त दोनों की ये जोड़ी लोगों खासा पसंद नहीं आई थी. एक तरफ जहां श्रीदेवी ‘रूप की रानी’ कही जाती थीं, वहीं बोनी कपूर एक साधारण लुक वाले व्यक्ति थे. हालांकि, फिर भी श्रीदेवी उन पर अपना दिल हार बैठी थीं और साल 1996 में दोनों ने शादी कर ली थी. वैसे श्रीदेवी अब इस दुनिया में नहीं हैं.

जूही चावला और जय मेहता

जूही चावला 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री रह चुकी हैं. वे उस दौर की सबसे बबली एक्ट्रेस थीं. जूही चावला ने साल 1995 में खुद से 7 साल बड़े बिजनेसमैन जय मेहता से शादी करके सभी को हैरान कर दिया था. अपने करियर के पीक पर जूही ने जय मेहता से शादी की थी. शादी के बाद जूही बहुत ही कम फिल्मों में दिखाई दी हैं. आज भी जूही जहां खूबसूरत नजर आती हैं वहीं जय उनके सामने काफी उम्रदराज दिखते हैं.

ट्यूलिप जोशी और कप्तान नैर

इस जोड़ी को देखकर तो अक्सर लोग अपना सिर पकड़ लेते हैं. जी हां, ट्यूलिप जोशी वही हैं जो यशराज की फिल्म ‘मेरे यार की शादी है’ में बतौर लीड एक्ट्रेस नजर आई थीं. हालांकि, बॉलीवुड में उनका सिक्का तो नहीं जमा, लेकिन छोटे पर्दे पर उन्होंने नाम जरुर कमाया. ट्यूलिप जोशी ने कप्तान नैर से शादी की है और इन दोनों की जोड़ी लोगों को बहुत अटपटी लगती है.

दिव्या खोसला और भूषण कुमार

दिव्या खोसला बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में काम कर चुकी हैं. जब दिव्या अपना जादू बॉलीवुड में बिखेरने में नाकामयाब रहीं तब उन्होंने टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार से शादी करके सभी को चौंका दिया. दिव्या दिखने में बेहद खूबसूरत हैं और उन्होंने साधारण से दिखने वाले भूषण कुमार से शादी की है. ऐसे में कई बार तो लोग ये तक कहते हुए देखे जाते हैं कि दिव्या की शादी मात्र एक समझौता है.

पढ़ें कोरोनावायरस से एक्ट्रेस दिव्या अग्रवाल के पिता की हो गई मौत, बॉयफ्रेंड वरुण सूद से मिल रहा है पूरा सपोर्ट

Related Articles

Back to top button