अजब ग़जब

पहलवान बजरंग पूनिया और संगीता करेंगे अनोखे तरीके से शादी, इस वजह से 7 की जगह लेंगे 8 फेरे

पहलवान बजरंग पूनिया और संगीता फौगाट जल्द ही शादी करने वाले हैं और कोरोना के चलते इन दोनों ने सादगी के साथ शादी करने का फैसला किया है। इतना ही नहीं ये दोनों सात की जगह आठ फेरे लेने वाले हैं। पहलवान बजरंग पूनिया और संगीता फौगाट की शादी 25 नवंबर को होने वाली हैं। दरअसल इन दोनों ने ओलंपिक के बाद शादी करने का फैसला किया था। लेकिन कोरोना के कारण ओलंपिक 2021 में होने वाले हैं। इसलिए अब ये दोनों इसी महीने शादी करने वाले हैं।

पहलवान बजरंग पूनिया अपनी शादी के जरिए लोगों को एक संदेश देना चाहते हैं और इन्होंने शादी में किसी भी तरह का दहेज न लेने की बात कही है। साथ में ही इनकी ये शादी एक रुपए के सिक्के के शगुन के साथ तय हुआ है। बजरंग पूनिया के अनुसार दहेज एक गलत प्रथा है और इसे समाज से मिटाना जरूरी है। इसके लिए हर किसी को प्रयास करना होगा, तभी दहेज प्रथा को खत्म किया जा सकता है।

इन दोनों ने शादी के दौरान सात की जगह आठ फेरे लेने का भी फैसला किया है। इनके अनुसार ये आठवां फेरा बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ व बेटी खिलाओ का संदेश देने के लिए ले रहे हैं। ताकि लोग बेटों के प्रति जागरुक हो सकें और समाज में बेटों को भी सामान दर्जा मिल सके।

आठ फेरे लेने पर बजरंग ने कहा कि बेटियों को लेकर काफी हद तक समाज की सोच में बदलाव हुआ है। मगर पूरी तरह से अभी भी लोगों की सोच नहीं बदल सकी है। जिसे बदलने की जरूरत है और हर माता-पिता को अपनी बेटी को बेटे से कम नहीं समझना चाहिए। बेटियों को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाना चाहिए।

जोरों शोरों से की जा रही है शादी की तैयारियां

इनकी शादी में केवल एक सप्ताह का समय ही बचा हुआ है और ऐसे में दोनों के परिवार शादी की तैयारियों में जुटे गए हैं। इन दोनों की शादी में केवल करीबी लोगों को ही बुलाया गया है। दरअसल कोरोना वारयस के कारण ये शादी सादगी और कम लोगों की उपस्थित में ही की जा रही है।

Related Articles

Back to top button