अजब ग़जब

गन्ने के खेत से 2000 और 500 के नोट मिलने से मच गया हड़कंप, गांव वालों ने जमकर की लूटपाट

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक गन्ने के खेत में दो हजार और 500 के नोट बिखरे हुए मिले। इन नोटों को देखकर गांव में  अफरा-तफरी मच गई और गांव के लोग फौरन खेत में पहुंच गए। बताया जा रहा है कि गन्ना काटने के लिए मजदूर खेत गए थे और गन्ना काटते समय उन्हें ये नोट बिखरे हुए मिले। धीरे-धीरे ये सूचना गांव में फैल गई और बड़ी संख्या में ग्रामीण खेत में पहुंचकर नोट लूटने लगे।

नोट मिलने की जानकारी किसी ने पुलिस को दी और पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने खेत में पहुंचकर पैसों को अपने कब्जे में ले लिया। साथ में ही जिन ग्रामीणों ने पैसे लूटे थे, उनसे भी नोट ले लिए गए। पुलिस के अनुसार उनके कब्जे में लगभग 1.15 लाख रुपए हैं। ये पैसे कहा से आए हैं, पुलिस इसकी जांच करने में लगी हुई है।

हाटा कोतवाली क्षेत्र के मोहमदा सिकटिया गांव निवासी सीताराम ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि खेत में गन्ना काटने के लिए मजदूर गए थे। मजदूरों को फटे कपड़े में कुछ बंधा हुआ दिखा। जैसे उन्होंने इस कपड़े को खोला, तो उसमें से 5 सौ और 2 हजार के नोट मिले। इसके बाद वहां लूट मच गई।

रात को पुलिस गांव में पहुंची और पुलिस ने नोट सही सलामत रखने के निर्देश दिए और सुबह हाटा कोतवाल जय प्रकाश पाठक ने ग्रामीणों से नोट कब्जे में ले लिए।

गांव वालों को शक है कि ये चोरी के पैसे हैं। गांव वालों के मुताबिक कुछ दिन पहले गांव के पास स्थित चौराहे पर किराने की दुकान से लगभग 5 लाख रुपए चोरी हुए थे। तो हो सकता है कि चोरों ने ये पैसे खेत में छिपा दिए हों। हाटा कोतवाली प्रभारी जय प्रकाश पाठक ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि अभी इस मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button