बॉलीवुड

जया बच्चन ने कहा था ‘करिश्मा कपूर मेरी होने वाली बहू है’, लेकिन इस वजह से टूट गया रिश्ता

प्यार से बेहतर एहसास जिंदगी में और कोई भी नहीं हो सकता। बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन और अभिनेत्री करिश्मा कपूर को भी एक-दूसरे से प्यार हो गया था। केवल प्यार ही नहीं हुआ था, दोनों की तो सगाई तक हो गई थी। फिर भी सगाई हो जाने के बावजूद इन दोनों का रिश्ता शादी में तब्दील होने से पहले ही टूट गया था।

 

कपूर और बच्चन परिवार के बीच रिश्ता जुड़ने जा रहा था। यह वर्ष 2002 की बात है। अभिषेक और करिश्मा की शादी होने वाली थी। हालांकि एक ही साल बीता था कि 2003 में इन दोनों की शादी का इंतजार कर रहे इनके प्रशंसकों को दोनों परिवारों ने एक ऐसी खबर सुनाई, जिसे जानने के बाद तो सभी के होश ही उड़ गए। दोनों परिवारों की ओर से अभिषेक और करिश्मा की सगाई टूट जाने की घोषणा कर दी गई।

वायरल हुआ था वीडियो

यह बात जरूर है कि अभिषेक और करिश्मा की शादी नहीं हो पाई, लेकिन अभिषेक बच्चन की मां और फिल्म अभिनेत्री जया बच्चन ने करिश्मा कपूर को सभी के सामने बहू के रूप में स्वीकार कर लिया था। इसका एक वीडियो भी बहुत वायरल हुआ था।


इस वीडियो में देखा जा सकता है कि जया बच्चन यह कह रही हैं कि अपने ग्रुप में एक नए परिवार को मैं शामिल करने जा रही हूं। यह कपूर फैमिली है। रणधीर कपूर और बबीता कपूर की फैमिली। जया बच्चन ने यह भी कहा था कि करिश्मा कपूर मेरी होने वाली बहू हैं। अपने पिता के 60वें जन्मदिन पर अपने पैरेंट्स को अभिषेक बच्चन ने यही तोहफा दिया है।

जया बच्चन ने जब यह घोषणा की थी तो इसके बाद करिश्मा को भी बड़ी शर्म आ गई थी। शर्माते हुए वे स्टेज पर पहुंची थीं। यहां उन्होंने पूरे बच्चन, नंदा और कपूर परिवार के साथ पोज भी दिया था। इस वीडियो में करिश्मा कपूर की चमचमाती हुई इंगेजमेंट रिंग भी देखने के लिए मिल रही है।

शुरू हुई थी डेटिंग

अमिताभ और जया बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन की जब 1997 में शादी हुई थी, तो करिश्मा और अभिषेक की नजदीकी उसी दौरान बढ़ी थी और तभी से दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। लगभग 5 वर्षों तक डेट करने के बाद अक्टूबर, 2002 में करिश्मा और अभिषेक की सगाई की घोषणा हुई थी, जिसके बाद हर कोई हैरान रह गया था।

इससे पहले किसी को भी इनकी प्रेम कहानी के बारे में मालूम नहीं था। करिश्मा ने तो तब कह भी दिया था कि इस परिवार का हिस्सा बनकर मुझे बड़ी खुशी हो रही है। बाद में जब इन दोनों का रिश्ता टूट गया तो इसके बारे में न तो कभी अभिषेक ने और न ही कभी करिश्मा ने कुछ भी कहा।

हालांकि, सूत्र यह बताते हैं कि करिश्मा कपूर की मां बबीता कपूर चाह रही थीं कि उनकी बेटी का भविष्य सुरक्षित और स्थिर रहे। वे जान रही थीं कि अभिषेक की फिल्में फ्लॉप हो रही हैं। बच्चन परिवार की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है। ऊपर से बच्चन परिवार का प्रोडक्शन हाउस घाटे में चल रहा है।

दोनों बढ़ गए अपनी जिंदगी में आगे

ऐसे में उन्होंने बच्चन परिवार से एक करार की मांग कर दी थी। इसमें कहा गया था कि अमिताभ की संपत्ति का एक हिस्सा अभिषेक बच्चन के नाम कर दिया जाए। बच्चन परिवार इसके लिए तैयार नहीं हुआ था। यही नहीं, जया बच्चन यह भी चाहते थे कि शादी के बाद करिश्मा काम करना बंद कर दें। इस वजह से इन दोनों का रिश्ता खत्म हो गया।

इसके बाद करिश्मा कपूर ने तलाकशुदा बिजनेसमैन संजय कपूर से साल 2003 में शादी तो जरूर रचा ली, लेकिन 2016 में उनका तलाक हो गया। करिश्मा के समायरा और कियान नाम के दो बच्चे हैं। उधर 20 अप्रैल, 2007 को बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन से अभिषेक बच्चन की भी शादी हो गई। उनकी बेटी आराध्या अब 9 साल की हो चुकी हैं।

पढ़ें शादी के पहली रात को ही करिश्मा का सौदा कर दिया था पति संजय ने, फिर किया था भद्दा काम

Related Articles

Back to top button