धार्मिक

जन्‍म बार से खुलते हैं कई आप के गहरे राज, जानें कैसी है आपकी पर्सनेलिटी

हर किसी का पसंद, नापसंद, स्वभाव, हाव-भाव, व्यवहार और पर्सनैलिटी दूसरों से अलग होता है और इसके पीछे डेट ऑफ बर्थ, राशि और जन्म का महीना बहुत बड़ा कारण होता है। जी हां, ये सभी चीजें इंसान के स्वभाव और पर्सनैलिटी में काफी गहरा असर डालती हैं।

आज हम आपको जन्म के दिन के हिसाब से पर्सनैलिटी से जुड़ी कुछ अहम बातें बताने जा रहे हैं, तो आइये जानते हैं आपके स्वभाव और पर्सनैलिटी के बारे में क्या कहता है आपका जन्म का दिन।

सोमवार (Monday)

सोमवार को जन्मे लोगों का सामाजिक जुड़ाव काफी अधिक होता है, ऐसे में इनके आस पास हमेशा लोगों का तांता लगा रहता है। साथ ही ये अपने परिवार को भी काफी अधिक महत्व देते हैं। इनके रिश्ते परिवार के सभी सदस्यों के साथ काफी अच्छे होते हैं।

ये लोग स्वभाव से चंचल होते हैं और इन्हें घर के अंदर रहना पसंद नहीं होता है, ये हमेशा लोगों से मिलना जुलना पसंद करते हैं। इनकी बस एक ही कमी होती है, वो है इनमें धैर्य बिल्कुल नहीं होता है।

मंगलवार (Tuesday)

मंगलवार को जन्मे लोग उर्जा से भरे होते हैं और काफी मेहनती किस्म के होते हैं, ये कभी भी अपने काम से भागते नहीं हैं बल्कि डटकर पूरी मेहनत और लगन से उस काम को पूरा करते हैं। साथ ही ये जिद्दी भी होते हैं और अगर किसी चीज की जिद एक बार पकड़ लेते हैं, तो उसे पूरा करके ही मानते हैं। इनके इस व्यवहार से कभी कभी परिवार वाले परेशान हो जाते हैं।

इस दिन जन्म लोग गुस्सैल होते हैं और जब इन्हें गुस्सा आता है तो ये अपने मां बाप की भी नहीं सुनते। इसी गुस्सैल स्वभाव के कारण, इनकी पार्टनर इनसे खफा रहती है।

बुधवार (Wednesday)

बुधवार को जन्म लेने वाले लोगों की बुद्धि काफी तेज होती है और किसी भी काम को करने से पहले एक बार सोचते जरूर हैं। ये अपने माता पिता और भाई-बहनों से विशेष लगाव रखते हैं, साथ ही परिवार के किसी भी सदस्य के लिए ये लोग जान छिड़कने को भी तैयार रहते हैं।

न सिर्फ परिवार बल्कि अपने पार्टनर के लिए भी ये लोग पूरी तरह से समर्पित होते हैं। बुधवार को जन्म लेने वाले लोग लॉजिकल, प्रभावशाली, लविंग और पैरेंट्स का कहना मानने वाले होते हैं।

गुरुवार (Thursday)

गुरूवार को जन्मे लोग ख्वाबों में जीने वाले होते हैं, ये बड़े बड़े सपने देखते हैं और उस अनुसार काम भी करते हैं। इसके अलावा ये साहसी और समझदार भी होते हैं। साथ ही इन्हें लव मैरिज करना पसंद होता है और ये अपने पार्टनर का चुनाव बेहद सोच समझकर ही करते हैं।

यही नहीं बल्कि गुरूवार को जन्मे लोगों की दोस्ती भी अच्छे लोगों से होती है, क्योंकि ये किसी को भी अपना दोस्त नहीं बनाते हैं बल्कि सोच समझकर ही लोगों को अपने फ्रेंड लिस्ट में शामिल करते हैं। इन्हें अपने दोस्तों के साथ रहना सबसे अच्छा लगता है।

शुक्रवार (Friday)

शुक्रवार को जन्म लेने वाले लोगों को पैसों का मोल पता नहीं होता है, ये जमकर पैसे लुटाते हैं और फिजूल की चीजों में काफी ज्यादा खर्च कर देते हैं। इसका बुरा असर इनकी आर्थिक स्थिति पर भी पड़ता है। प्यार के मामले में भी ये लोग ईमानदार नहीं होते हैं और एक जगह नहीं टिक पाते। हालांकि इनका वैवाहिक जीवन खुशहाली से भरा होता है।

इनमें एक खासियत ये होती है कि ये हमेशा दूसरों की मदद के लिए तत्पर रहते हैं, अगर इनके सामने कोई परेशानी में हो तो ये उन्हें तुरंत सहायता पहुंचाते हैं। इसके अलावा ये अपने पैरेंट्स का साथ कभी नहीं छोड़ते हैं।

शनिवार (Saturday)

शनिवार को जन्म लेने वाले लोग काफी मेहनती होते हैं और आत्मविश्वास से भरे होते हैं। साथ ही ये दूसरों की हेल्प करने के लिए भी हमेशा आगे रहते हैं। इनके सामने कितनी भी मुश्किल परिस्थिति क्यों न आ जाए, ये हर परिस्थिति का सामना डटकर करते हैं। साथ ही इनकी एक खासियत ये होती है कि ये मुश्किल से मुश्किल परिस्थिति में भी हमेशा हंसते रहते हैं।

शनिवार को जन्म लेने वालों लोग जीवन में अपने हर कदम फूंक फूंककर रखते हैं। ऐसे में ये अपना पार्टनर भी सोच समझकर ही चुनते हैं।

रविवार (Sunday)

जिनका जन्म रविवार को होता है, वे काफी सीधे-साधे, ईमानदार और मदद करने वाले होते हैं। ये अपने परिवार वालों के अलावा अपने पार्टनर को भी खूब प्यार करते हैं और उनके लिए कुछ भी करने को तैयार रहते  हैं। फैमिली  मेंबर्स की छोटी बड़ी सभी बातों का बखूबी ध्यान रखते हैं और उन्हें खुश रखने की पूरी कोशिश करते हैं।

Related Articles

Back to top button