धार्मिक

Rashifal 21 November: शनिदेव की कृपा से आज इन 4 राशियों के जीवन में होगा उजाला, पढ़ें राशिफल

हम आपको शनिवार 21 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 21 November 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको कार्यालय में आपके बॉस द्वारा एक महत्वपूर्ण परियोजना सौंपी जाएगी। आप भविष्य को लेकर कुछ नई प्लानिंग करेंगे। आर्थिक रूप से सावधान रहिएगा, नुकसान हो सकता है। व्यायाम को अपनी दिनचर्या बनाने से आपकी प्रतिरक्षा में सुधार होगा। आप अपने लव पार्टनर के साथ लव लाइफ कर सकते हैं तथा एक दूसरे की गलतफहमियों को भूलकर प्रेम जीवन का आनंद ले सकते हैं। बेरोजगार लोगों को रोजी रोजगार के नए अवसर मिल सकते हैं।

 

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपको परिस्थितियों से उभरने के लिए कुछ और समय चाहिए। निवेश की प्लानिंग करें। जल्दबाजी में लिया गया फैसला गलत हो सकता है। मित्र तथा स्नेहीजनों के समाचार आपको मिलेंगे। व्यवसायिक स्थल पर सहयोग मिलेगा। किसी के साथ वाद-विवाद में न पड़ने ने आज आपको बचना होगा। चुनौतियों का डटकर सामना करें। इस बदले हुए दौर में इच्छाओं को नियंत्रित करें। लव लाइफ में सुख और शांति आएगी। योग करना हेल्थ के लिए अच्छा रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज दूसरों की बातों को इधर से उधर करने से बचें। मधुमेह के रोगियों को अपनी शुगर पर ध्यान देना होगा। किसी नई जगह पैसा निवेश करने से पहले जरूरी दस्तावेज ध्यान से निरीक्षण कर ले। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए दिन अनुकूल रहेगा। व्यापार-व्यवसाय से जुड़े लोग कुछ विशेष करने के मूड में रहेंगे लेकिन नौकरीपेशा अपनी उपलब्धियों से संतुष्ट रह सकते हैं। सेहत के प्रति सावधान रहें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

यह दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। आप कोई नया कार्य आरंभ करने का विचार बना सकते हैं। आज का दिन लाभ कमाने का है। व्यापारियों के लिए आज मुनाफे के सौदे हो सकते हैं। आप बुद्धिजीवियों की संगति में रहेंगे। व्यापार में अच्छी सफलता मिलेगी लेकिन और अधिक मेहनत करने की जरूरत रहेगी। हाथ में चोट लगने की आशंका है। दूसरों के लिए खराब नीयत रखना मानसिक तनाव को जन्म दे सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

यह व्यक्तिगत मोर्चे पर एक सहज दिन होगा। व्यवसायियों को यात्रा पर जाना होगा। कार्यक्षेत्र में उन्नति प्राप्त होने से मन में प्रसन्नता रहेगी। व्यापार के लिए आज का दिन बहुत अच्छा तो नहीं है, किन्तु मनमुताबिक धन लाभ अवश्य होगा। कुछ प्रतिस्पर्धी अड़चनें पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं लेकिन आप उन पर नियंत्रण पा लेंगे। समय की अनुकूलता कार्य सिद्ध करेगी। व्यावसायिक लाभ के योग हैं। महत्वपूर्ण कार्य में विलंब संभव है। मन चलायमान रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप कार्य के प्रति पूरी तरह से ईमानदार रहेंगे और आप अपने कामकाज पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अपने हुनर से लोगों को प्रभावित करेंगे। किसी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सिर्फ उसी पर एकाग्र होकर कार्य करें। नए संबंध अनिष्टकारक हो सकते हैं। गलतफहमियों से पर्दा हट सकता है। निर्माण कार्य में बाधा के योग बनते हैं। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। परिजनों का सहयोग करना पडेगा। सिंगल रहने वाले लोगों को किसी से प्यार हो सकता हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपका अपने प्रति विश्वास आपको लगातार विजय दिलाएगा। काम के बीच-बीच में थोड़ा आराम करें और देर रात तक काम न करें। आज आपको आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। किसी भी अनजान शख्स से दोस्ती ना करें। इच्छित स्थान को प्राप्त करने के लिए और मेहनत की जरूरत है। कारोबार में इजाफा होगा। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए। किसी तजुर्बे कार लोगों से सलाह लें। चारों ओर से खुशियां मिल सकती हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

यात्रा की वजह से विश्राम करने का भरपूर मौक़ा मिलेगा। दिन की शुरुआत भक्तिभाव से होगी। व्यापार में बदलाव या नौकरी की पदोन्नति की संभावना है। आज आप शेयर बाजार में पैसा न लगाएं। वस्त्रों एवं गहनों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं। मानसिक रूप से भी ताजगी का अहसास होगा और मस्तिष्क में नए-नए विचार आएंगे। आप खुद का व्यवसाय भी प्रारंभ कर सकते हैं। प्रत्येक क्षेत्र में सफलता मिलने की आशा है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज दूर के स्थानों में दूर संचार द्वारा संपर्क होगा और वह लाभदायक रहेगा। आपकी कार्य योजना का विस्तार संभव है। राजनीति में लाभ के अवसर हाथ आएंगे। प्रतिद्वंद्वी शांत रहेंगे। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। रोजी रोजगार के नए अवसर प्राप्त कर सकते हैं। नए काम काज की शुरूआत के लिए यह समय सबसे अनुकूल हैं। तीर्थ दर्शन संभव है। कानूनी अड़चन समाप्त होगी। आर्थिक मोर्चे पर एक लाभदायक दिन जब आप एक बोनस प्राप्त करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मित्रों के साथ प्रवास का आयोजन कर पाएंगे और साथ में आर्थिक विषय में कार्य करेंगे। शत्रु परास्त होंगे। जमीन-जायदाद के कार्यों की बाधा दूर होगी। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। जल्दबाजी से बचें। कार्यसिद्धि न होने से चिड़चिड़ापन होगा। निराशा का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र का विस्तार तथा स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। दैनिक जीवन पर सकारात्मक शक्तियों का असर हो सकता हैं। इनके जीवन में सुख और समृद्धि आएगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप नकारात्मक विचारों से बचें, क्योंकि ये समय की बर्बादी करते हैं। लंबे समय से चले आ रहे कष्ट दूर होंगे। धनलाभ के योग है। बौद्धिक कार्य सफल रहेंगे। स्वादिष्ट भोजन का आनंद मिलेगा। अस्वस्थता का अनुभव होगा। धनार्जन होगा। आपके वर्चस्व को देखकर शत्रु शांत रहेंगे। आप जॉब या रोजगार से जुड़ा कोई विशाल निर्णय ले सकते हैं। पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। किस्मत के साथ से आपको मेहनत का फल भी मिल सकता हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज शांत और तनाव-रहित रहें। विवाहित लोगों के जीवन में खुशियां आने वाली हैं। दिन की सार्थकता को समझें और अपने उदेश्य के प्रति कार्य करें। व्यावसायिक कार्य में लाभ के अवसर आयेंगे। माता-पिता से आर्थिक सहयोग मिल सकता है। चोट, चोरी व विवाद आदि से हानि संभव है, झंझटों में न पड़ें। आपके कुछ काम विलंब से पूरे होंगे। जोखिम-जमानत के कार्य टालें। आर्थिक रूप से मजबूत हो सकते हैं। गरीबी दूर हो सकती हैं।

आपने Rashifal 21 November 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 November 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 November 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : व्यक्ति के खराब भाग्य को भी बदल देते हैं शनिदेव, इन 3 राशियों पर रहता है इनका विशेष आशीर्वाद

Related Articles

Back to top button