समाचार

अहमदाबाद में आज रात से लग जाएगा 57 घंटे का कर्फ्यू, स्कूल-कॉलेज खोलने पर भी लगी रोक

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए गुजरात सरकार ने अहमदाबाद शहर में कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। ये कर्फ्यू शुक्रवार 20 नवंबर रात नौ बजे से शुरू होगा, जो कि सोमवार (23) सुबह छह बजे तक रहेगा। यानी 57 घंटे तक का कर्फ्यू शहर में लगाया गया है। इसके अलावा सरकार ने माध्यमिक स्कूल और कॉलेज खोलने का फैसला भी वापस ले लिया है। ये सारे कदम कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के चलते लिए गए हैं।

राज्य सरकार की ओर से एक विज्ञापन दिया गया और इस विज्ञापन में कहा गया कि हालात के मद्देनजर गुजरात सरकार ने राज्य में 23 नवंबर से माध्यमिक स्कूल और कॉलेज खोलने के अपने फैसले पर रोक लगा दी है। वहीं अधिकारियों ने कहा कि अहमदाबाद शहर में शुक्रवार रात नौ बजे से कर्फ्यू शुरू होगा, जो कि सोमवार सुबह छह बजे तक जारी रहेगा।

अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव कुमार गुप्ता ने कहा कि इस ‘पूर्ण कर्फ्यू’ के दौरान केवल दूध और दवा की दुकानें ही खुली रहेंगी। आपको बता दें कि राजीव कुमार गुप्ता को गुजरात सरकार ने विशेष कार्याधिकारी नियुक्त किया है। इनको अहमदाबाद नगर पालिका के कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी कामकाज सौंपा गया है। वहीं शहर में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए इन्होंने कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है।

गुप्ता ने शाम को घोषणा की और बताया कि शुक्रवार से अगले आदेश तक रोजाना रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। हालांकि बाद में इन्होंने ये समय सीमा सोमवार सुबह कर दी। इन्होंने कहा कि रात्रि कर्फ्यू शहर में सोमवार रात नौ बजे से प्रभावी होगा।

दरअसल गुजरात में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 1,340 नए मामले सामने आए, जिससे संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,92,982 हो गई। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ही ये कदम उठाया गया है।

Related Articles

Back to top button