बॉलीवुड

गरीबी में बीता है राखी सावंत का बचपन, पड़ोसियों से खाना मांग कर करती थी गुजारा

बॉलीवुड की ड्रामा क्वीन के नाम से मशहूर राखी सावंत अक्सर किसी न किसी वजह से सुर्खियों में रहती हैं। राखी कभी अपने विवादित बयानों की वजह से चर्चा में रहती हैं, तो कभी अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियां बटोरती नजर आती हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस राखी सावंत को सुर्खियों में बने रहना काफी अच्छे से आता है। इसी वजह से वो सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती हैं। इसी बीच राखी सावंत एक शो में पहुँची, जिसमें उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में कुछ चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

यूँ तो राखी सावंत के प्रोफेशनल लाइफ के बारे में हर कोई जानता है, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बहुत कम लोग ही जानते होंगे। ऐसे में, सालों बाद राखी सावंत ने अपनी पर्सनल लाइफ से पर्दा उठाया है और अपने स्ट्रगल को पूरी दुनिया के सामने रखा है।

ये है राखी सावंत का असली नाम

एक शो में राखी सावंत ने न सिर्फ अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बात की, बल्कि अपना असली नाम भी बताया। दरअसल, राखी सावंत के असली नाम नीरू भेड़ा है, उन्होंने इंडस्ट्री में आने के लिए अपना नाम बदला। लिहाजा अब वो राखी सावंत के नाम से जानी जाती हैं।

राखी सावंत

राखी सावंत ने अपने बचपन के दिन को याद करते हुए एक कड़वी सच्चाई के बारे में बताया, जिसे सुनकर यकीनन आपकी आंखों में आंसू आ जाएंगे। दरअसल, राखी एक गरीब परिवार से थी। ऐसे में, उनका इंडस्ट्री में कदम रखना आसान नहीं था।

राखी सावंत

एक्ट्रेस ने बताया कि उनकी माँ हॉस्पिटल में आया का काम करती थी और उनके पिता पुलिस कांस्टेबल थे। ऐसे में उनका बचपन बहुत गरीबी में बीता। उन्होंने बताया कि कुछ दिन तो ऐसे होते थे, जब घर में दो वक्त का खाना भी नसीब नहीं होता था।

इमोशनल होकर राखी सावंत ने कहा कि बचपन में पेट भरने के लिए पड़ोसियों के यहाँ से खाना मांगना पड़ता था। उन्होंने कहा कि कई दिन तो ऐसे भी गुजरे थे, जब पूरे परिवार को भूखे पेट सोना पड़ता था।

मामा करते थे राखी सावंत की पिटाई

राखी सावंत ने आगे बताया कि उन्हें बचपन से नाचना और गाना पसन्द था, लेकिन उनके परिवार में इसकी इजाजत नहीं थी। उन्होंने कहा कि उनके घर में लड़कियों के डांस करने पर पाबंदी थी, लेकिन वो अपने परिवार वालों के विरूद्ध जाकर ये काम करती थीं।

राखी सावंत

ड्रामा क्वीन राखी सावंत ने कहा कि जब वे डांस करती थी, तो उन्हें उनके मामा बहुत पीटते थे। ऐसा कई दफा हुआ था। साथ ही उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री का हिस्सा बनने के लिए उन्हें घर से भागना पड़ा था, क्योंकि घर से उन्हें अनुमति नहीं मिली थी।

राखी सावंत

राखी ने आगे बताया कि घरवाले उनकी शादी करना चाहते थे और जबकि उन्हें डांसर बनना था। ऐसे में, वे घर से पैसे चोरी करके मुंबई भाग गई थी। उन्होंने कहा कि घर से भागने के बाद उनके परिवार ने उनसे रिश्ता तोड़ लिया था।

राखी ने बताया कि उन्हें एक्टिंग और डांसिंग का कुछ भी नहीं पता था। उन्होंने कहा कि उस समय उन्हें ये भी नहीं पता था कि आखिर फोटोशूट कैसे होता है। ऐसे में, वो बिना किसी तैयारी के ही ऑडिशन देने पहुँच जाती थीं।

इंडस्ट्री में रिजेक्ट होने के बाद राखी ने उठाया था ये कदम…

इंडस्ट्री के बारे में कुछ भी पता नहीं होने की वजह से शुरुआती दौर में राखी सावंत को काफी रिजेक्शन मिले थे। उन्होंने कहा कि हर कोई मुझे रिजेक्ट कर देता था, लेकिन मैंने हार नहीं मानी और अपनी मंजिल की तलाश जारी रखी।

राखी सावंत

राखी सावंत ने कहा कि जब मैं लगातार रिजेक्ट होने लगी थी, तो मैंने सर्जरी करवाने का फैसला लिया। उन्होंने बताया कि 12 साल पहले मैंने अपने नाक और ब्रेस्ट की सर्जरी करवाई, जिसके बाद उन्हें फिल्मों में साइड रोल मिलने लगे थे।

राखी सावंत

राखी को असली पहचान परदेसिया गाने पर आइटम डांस करके मिली थी। यह पुराने गाने का रिमिक्स था। इस गाने पर डांस करके राखी सावंत रातोंरात मशहूर हो गई थी, जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

इस गाने के बाद राखी सावंत को काम मिलने लगा और अब तक वे कई हिट फिल्मों में डांस कर चुकी हैं। ऐसे में, अब उन्हें पूरा इंडिया जानता है। हालांकि, राखी सावंत के करियर काफी छोटा रहा।

याद दिला दें कि पिछले कुछ सालों से राखी अपनी शादी की वजह से चर्चा में हैं। हालांकि, उन्होंने बाद में बताया कि मैंने शादी को लेकर सबको पागल बनाया। मैंने कोई शादी नहीं की है।

Related Articles

Back to top button