धार्मिक

Rashifal 22 November: रविवार को ये 5 राशि वाले रहें सावधान, उठाना पड़ सकता है बड़ा नुकसान

हम आपको रविवार 22 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 22 November 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको परिजनों संग समय गुजारने का मौका मिलेगा। आपको पैसों का लाभ होगा। आपकी मेहनत रंग लाएगी। आपके मित्र आपको कोई गिफ्ट दे सकते हैं। परिवार में खुशी रहेगी। आज आपकी आर्थिक स्थिति ठीक-ठाक रहेगी। धैर्य और सही सोच आगे बढ़ने में आपकी मदद करेगी। काम में आपको मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी। संपत्ति में निवेश करने का सबसे अच्छा समय है। यह कुल मिलाकर भाग्यशाली दिन होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

रिश्तों में मधुरता आयेगी। संतान के लिए आप कुछ खास बंदोबस्त कर सकते हैं। शादीशुदा लोगों के दांपत्य जीवन में आज अच्छा समय रहेगा। परिवार से आपको धन लाभ हो सकता है। आज आपको पहले किये गये किसी सामाजिक कार्य के लिए सम्मानित किया जाएगा। शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे नतीजे मिलेंगे। कोर्ट कचहरी के काम में सफलता मिलेगी। आप आराम करें और खुद को आने वाले समय के लिये तैयार करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका कोई विरोधी आपके खिलाफ कोई चाल चल सकता है। काम के सिलसिले में नौकरी में अच्छे नतीजे हासिल होंगे। भाग्य आपका ठीक-ठाक साथ देगा जिसके चलते कुछ काम बनेंगे। आज आपकी कार्यक्षमता में बढ़ोतरी होगी। दाम्पत्य संबंध मधुरता से भरपूर रहेगा। व्यक्तिगत जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए बहुत अधिक सकारात्मक उर्जा के साथ कड़ी मेहनत करनी होगी। बिजनेस में नए सौदे होंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

दायित्व का निर्वाह होगा। परिश्रम अधिक करना पडेगा। कार्य में उत्साह होगा। जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें आज अपने जीवन साथियों कोई तोहफा देना चाहिए। स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा जिससे मन हर्षित होगा। काम के सिलसिले में आपका दिमाग आपके बहुत काम आएगा और आपकी तारीफ होगी। भवन एवं कार्य पर दबाव आप व्यक्तियों को ग़ुस्सैल एवं बेचैन बना सकता है। आपके लिए शादी के अच्छे रिश्ते आ सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

जीवनसाथी की सलाह ध्यान देने योग्य हो सकती है जिससे काम में आसानी होगी। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे हासिल होंगे। परिवार का माहौल आपके लिए ठीक-ठाक रहेगा। दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ेगा। परेशानी बढ़ाने वाला कोई सवाल आसानी से हल हो जाएगा। आर्थिक क्षेत्र में आपको तरक्की मिलेगी। माता-पिता की सेहत में सुधार आयेगा। प्रेम जीवन में खुशी मिलेगी। उल्टे सीधे खाने से हेल्थ खराब हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन आपके लिये सुनहरे पल लेकर आयेगा। आप बहुत मेहनती बनेंगे और अपने काम को सबसे ज्यादा महत्व देंगे। धार्मिक कामों में मन लगेगा। शादीशुदा जीवन में खुशी रहेगी। आप अपने जीवन साथी को समझेंगे। अपनी जीवनशैली में थोड़ा बदलाव लाएं, जिससे आप स्वस्थ्य रहे सकें। वाहन संभलकर चलाएं। आप अपने मन को नियंत्रित करने के लिए ध्यान की कोशिश कर सकते हैं। सेहत अच्छी रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

किसी काम को करने का आपका असामान्य तरीका व्यक्तियों को प्रभावित करेगा और यह आप लोगों को पहचान दिलाएगा। आज किसी को उधार न दें, क्योंकि आज दिए हुए धन के वापस आने की संभावना न के बराबर है। नए व्यवसाय में हाथ आजमाने के लिए आपको कुछ अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं। आपको अपने जीवन साथी से कुछ ख़ास मिलेगा। आपके बच्चे की खराब सेहत आपको परेशान करती रहेगी। कर्ज लेने से भी बचें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अपने काम में आपका मन लग सकता है। काम के लिहाज से बहुत ही शुभ दिन हो सकता है। सभी काम आसानी से बन जाएंगे। आपको किसी स्वास्थ्य समस्या से जूझना पड़ सकता है। अपने सहयोगियों के साथ संवेदनशील मुद्दों पर चर्चा करते समय आक्रामक न बनें। आगे बढ़कर जिम्मेदारी संभालें तो आपको सफलता मिलेगी और आपके कार्यक्षेत्र में भी इजाफा होगा। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो गोपनीय हों।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज छात्रों को पढ़ाई में बेहतरीन परिणाम मिलेंगे। प्रवास को संभव हो तो टालिएगा। सुनी-सुनाई बात पर विश्वास और अमल न करें। आपकी आवाज में गुस्सा और चिड़चिड़ापन मामलों को बदतर बना देगा। छात्र एक सामान्य दिन बिताएंगे। आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। दूसरों के सामने किसी प्रकार की बहस में पड़ने से बचें और अपने से जुड़ी अंदर की बातें दूसरों को न बताएं। व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन शुभफलदायी है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वाले आज वाहन से सावधान रहें। चोट भी लग सकती है। धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। दोस्तों के साथ समय आनंद में बीतेगा और संतान की ओर से भी सुखद समाचार मिलेगा। धन निवेश के मामलों में आज लाभ मिलेगा। अप्रत्याशित राशि कमाने की संभावना रहेगी। आज आप दिल खोलकर निवेश कर सकते हैं। जीवन में आप आगे बढ़ेंगे। अपने साथी का आपको ध्यान रखना पड़ेगा। प्रयासों में सफलता मिलेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

विदेशी कारोबार से जुड़े लोगों को अच्छा लाभ होने का योग है। अविवाहितों के विवाह की बात आगे बढ़ेगी और दिन सुखमय बीतेगा। कार्यक्षेत्र में बहुत अच्छा करने की संभावना है। प्रेमियों के बीच संबंध मजबूत होंगे। परिवार के किसी सदस्य के साथ समस्या आ सकती है, लेकिन आप अपनों के साथ मिलकर उसे सुलझा लेंगे। भगवान के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी। अविवाहित लोगों को विवाह प्रस्ताव मिल सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतनें की आवश्यकता है अन्यथा कोई हानि हो सकती है। आज उन्नतिकारक दिन है, आय-सम्पति के लिए शुभ समय है। आज आपको अपने छोटे भाई के कारण लाभ हो सकता है। प्रेमियों के बीच विचारों और भावनाओं का कुछ सकारात्मक आदान-प्रदान होगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में लाभ होता दिख रहा है। पुराने निवेशों में आपको अच्छा रिटर्न मिलेगा। सबके साथ ईमानदारी का बर्ताव करें।

आपने Rashifal 22 November 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 22 November 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 22 November 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : भगवान विष्णु के राज में नहीं होगी धन की कमी, बस नहाने के बाद करें ये काम

Related Articles

Back to top button