अजब ग़जब

18 लाख रुपए के iPhone 12 Pro Max लेकर फरार हुआ डिलीवरी ब्वॉय, इस तरह से लगाया चुना

एपल ने हाल ही में आईफोन 12 को लॉन्च किया था। जिसके बाद कई लोगों द्वारा इसे खरीदा जा रहा है। भारत के अलावा अन्य देशों में भी आईफोन 12 प्रो मैक्स की काफी मांग है और इस फोन की कीमत लाखों में है। हाल ही में एक डिलीवरी ब्वॉय आईफोन 12 प्रो मैक्स लेकर फरार हो गया है। बताया जा रहा है कि चीन में एक डिलीवरी ब्वॉय iPhone 12 Pro Max के 14 आईफोन लेकर एक भाग गया।

इन 14 फोनों की कीमत कीमतें 18 लाख रुपए के करीब थी। Meituan-Dianping डिलीवरी की ओर से उसे 14 आईफोन 12 प्रो मैक्स को डिलीवर करने को भेजा गया था। लेकिन फोन डिलीवर करने की जगह ये उनको लेकर भाग गया। वहीं जैसे ही ये बात कंपनी को पता चली, तो उन्होंने पुलिस में इसकी शिकायत कर दी। जिसके बाद पुलिस ने इस चोर को फौरन गिरफ्तार कर लिया।

डिलीवरी ब्वॉय का नाम टैंग है। Meituan-Dianping डिलीवरी की ओर से उसे 14 फोन डिलीवर करने के लिए दिए गए थे। ये ऑर्डर 14 नवंबर को प्लेस किए गए थे। ऑर्डर मिलने के बाद टैंग ने सभी 14 आईफोन 12 प्रो मैक्स का ऑर्डर कैंसिल कर दिया। लेकिन उसने फोन वापस नहीं किए।

टैंग ने आईफोन 12 प्रो मैक्स के एक बॉक्स को खोला और अपने साथ रख लिया। जबकि दूसरे फोन को कर्ज चुकाने के लिए अपने दोस्त को दे दिया। तीसरे फोन को उसने 9,500 चीनी युआन यानी करीब 1,07,222 रुपए में एक दुकान में बेच दिया। चौथे  फोन को उसने 7,000 चीनी युआन यानी करीब 79,032 रुपए में बेचा।

रिपोर्ट के अनुसार आईफोन को बेचने के बाद टैंग ने एक BMW कार को किराए पर लिया और सैर पर निकल गया। कार के लिए उसने हर दिन करीब 6,772 रुपए किराए के दिए। साथ में ही टैंग ने कुछ महंगे कपड़े भी खरीदे। कुछ दिनों की मौज मस्ती करने के बाद पुलिस ने टैंग को पकड़ लिया। जबकि एपल स्टोर ने टैंग को बैन कर दिया है और एक ब्लैक नोटिस भी जारी कर दिया है।

Related Articles

Back to top button